कोरिया: कोरिया जिले में लगातार वाहनों के शीशे तोड़ने की घटनाओं का खुलासा करते हुए पुलिस ने 48 घंटे के भीतर तीन शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है।  आरोपियों ने लगभग 25 से अधिक खड़ी गाड़ियों के शीशे तोड़कर नुकसान पहुंचाया था।

जानकारी के अनुसार थाना बैकुंठपुर और थाना चरचा में अलग-अलग रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। बैकुंठपुर निवासी सचिन्द्र गुप्ता ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी महिंद्रा स्कॉर्पियो का शीशा तोड़ दिया गया है। इसके अलावा, बैकुंठपुर और आसपास के इलाकों में खड़ी कई फोर-व्हीलर गाड़ियों, जैसे हुंडई क्रेटा, अर्टिगा, टाटा सफारी, आदि के शीशे भी किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा तोड़े गए थे। इसी तरह, चरचा निवासी मंतोष राजवाड़े ने भी रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी बलेनो कार का शीशा पत्थर से तोड़ दिया गया। चरचा में भी अन्य कई गाड़ियों के शीशे क्षतिग्रस्त किए गए थे, जिसमें आई10 और नेक्सॉन शामिल हैं।

पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार ने घटना की गंभीरता को देखते हुए त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया। थाना बैकुंठपुर, थाना चरचा और साइबर सेल की संयुक्त टीम ने संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की। मुख्य आरोपी संस्कार चौहान को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसने पूछताछ में अपराध स्वीकार किया। उसके साथियों, करण कुर्रे और विकास सिंह उर्फ तिवारी को भी गिरफ्तार किया गया। आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने बैकुंठपुर, श्रीनगर और चरचा के विभिन्न इलाकों में खड़ी गाड़ियों के शीशे पत्थर से तोड़े थे। घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है।

चेबर ऑफ कॉमर्स के स्थानीय पदाधिकारियों ने इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा और नगर में सीसीटीवी कैमरे लगाने का आह्वान किया है, ताकि ऐसी आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाई जा सके। एसपी ने भी नागरिकों और व्यापारियों से अपने घरों और प्रतिष्ठानों के बाहर सीसीटीवी लगाने की अपील की है। पुलिस की त्वरित कार्रवाई से जिले में अपराधियों पर कड़ी नकेल कसने का संदेश गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!