छत्तीसगढ़,एजेंसी: बिलासपुर के सरकंडा थाना क्षेत्र में मंगलवार को स्कूल की दीवार गिरने से कक्षा- 2 की छात्रा की मौत हो गई। घटना बहतराई स्थित गीतांजली सिटी फेस-2 में निर्मल ज्ञानोदय पब्लिक स्कूल की है। अटल आवास निवासी वैशाली साहू 7 वर्ष पिता टकेश्वर साहू दूसरी कक्षा में पढ़ती थी। रोज की तरह वह मंगलवार की सुबह स्कूल गई थी। सुबह करीब 11 बजे छात्रा वैशाली स्कूल में बाथरूम तरफ गई थी। तभी अचानक बाथरूम की दीवार गिर गई।

इस हादसे में वह उसके सिर में गंभीर चोंटें आईं। स्कूल के बच्चों ने इस हादसे की सूचना शिक्षकों को दी। तब आनन-फानन में उसे पास के निजी अस्पताल में ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे की खबर मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

इस घटना के बाद स्कूल में हड़कंप मच गया। इधर, हादसे के बाद गुस्साए पिता ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने संचालक के खिलाफ अपराध दर्ज करने के साथ ही मुआवजा राशि देने की मांग की है।

छात्रा वैशाली के पिता टकेश्वर साहू टेंट हाउस का काम करते है। उन्होंने बताया कि स्कूल के बाथरूम की दीवार जर्जर हो गई थी। इससे पहले भी स्कूल प्रबंधन को बाथरूम की दीवार को ठीक कराने कहा गया था। लेकिन, प्रबंधन ने कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने इस हादसे के लिए स्कूल संचालक को दोषी ठहराया है और उसके खिलाफ अपराध दर्ज करने की मांग की है। साथ ही बेटी की मौत के लिए 5 लाख रुपए मुआवजा राशि दिलाने की मांग की है।

संचालक को पकड़कर पूछताछ कर रही पुलिस


छात्रा के पिता के आरोप लगाने के बाद पुलिस ने स्कूल संचालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। स्कूल स्टॉफ भी सरकंडा थाने में हैं। पिता का कहना है कि अभी हाल में ही उसने पांच हजार रुपए फीस देने की बात कही है। स्कूल संचालक ध्यान देता तो दीवार बनाने में पांच हजार रुपए भी खर्च नहीं होता और उसकी बेटी की जान नहीं जाती।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!