अम्बिकापुर: छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने मंगलवार को गंगापुर में निर्माणाधीन राजमाता देवेन्द्र कुमारी सिंहदेव शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बेहतर विद्युत आपूर्ति के लिए परिसर में विद्युत सब स्टेशन का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ करने तथा अस्पताल भवन में लिफ्ट के कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिए।
स्वास्थ्य मंत्री ने लोक निर्माण विभाग तथा मेडिकल कालेज के डीन से निर्माण एवं अन्य कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल में 120 अतिरिक्त जनरल बेड हेतु अस्पताल भवन में एक फ्लोर बढ़ाने प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए। इसी प्रकार पूरे अस्पताल भवन में लगने वाले 12 लिफ्ट सहित मरचुरी के लिए एक लिफ्ट स्थापित करने कहा। उन्होंने निरीक्षण के दौरान आवासीय परिसर एवं छात्रावास का भी अवलोकन कर निर्माण कार्यो का जायजा लिया। उन्होंने मेडिकल कॉलेज में नव प्रवेशित छात्रों की काउंसिलिंग के संबंध में मेडिकल कॉलेज के डीन से जानकारी प्राप्त की। इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज के छात्रों से बात कर मेडिकल कॉलेज में मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में विस्तार से चर्चा किया।

निरीक्षण के दौरान मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ आर. मूर्ति, चिकित्सा अधीक्षक डॉ लखन सिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पी.एस. सिसोदिया, प्रशासनिक अधिकारी जगदीश सिंह सहित लोक निर्माण, सी.जी.एम.एस.सी. एवं विद्युत विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!