रायगढ़: बरसात मे बिजली तार से लगे किसी भी वस्तु को छूना खतरनाक और जानलेवा साबित हो सकता है। ऐसा ही वाक्या सारंगढ -बिलाईगढ़ जिला उधरा पंचायत अंतर्गत स्थित आश्रित ग्राम डुमरडीह मे देखने को मिला। जिसमें 6 माह की गर्भवती महिला की जान चली गई जबकि पत्नी को बचाने के चक्कर मे पति भी धारा प्रवाहित में आने से उसकी भी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार दोपहर दो बजे के करीब गर्भवती महिला खुशबू पंकज भोजन पश्चात घर के आंगन में कपड़ा सुखाने वाले तार में गीले कपड़े को सुखा रही थी। उक्त तार के बगल में मौजूद पोल पर से करंट प्रवाहित हो रही थी जिस पर अनजाने मे महिला का हाथ लग गया, इस घटना से वह करेंट की चपेट में आकर छटपटाने लगी। पत्नी को करंट के चपेट मे आते देख पति ने बचाने के उद्देश्य से पत्नी को हटाने का प्रयास किया लेकिन जल्दबाजी के चलते सुरक्षित उपाय नही होने से पति वीरेंद्र पंकज भी करंट के चपेट मे आ गया। जिससे पति पत्नी दोनो की दर्दनाक मृत्यु मौके पर ही हो गई।

बताया जा रहा है कि इस घटना को देखकर आंगन में ही बैठे सुसर ने जब तक माजरे को कुछ समझ तरह बचाने का प्रयास करता तब तक दोनो मूर्क्षित हो गए। दर्दनाक ह्रदयविदारक घटना की भनक लगते ही पंचायत के अलावा पूरे सारंगढ़ अंचल हलचल मच गया। दो बेगुनाहो की मौत से पूरे गांव का माहौल गमगीन हो गया है।

बहरहाल इस हादसे की सूचना प्रतिनिधि ने जिम्मेदारी पूर्वक स्वयं उपस्थित होकर थाने मे सूचना देकर कानूनी कार्रवाई को देर शाम तक पूरा कराया। वही सारंगढ पुलिस ने भी मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए सुरक्षित रखवाया जहां आज पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी की जाएगी

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!