रायपुर: आयकर विभाग ने स्टील और पॉवर प्लांट कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश दी है. विभाग की अलग-अलग टीमों ने निर्माण टीएमटी, ग्रैविटी स्पंज एंड पॉवर, घाकुन स्टील और मारुति फेरो के ऑफिस, प्लांट के अलावा संचालकों के घर पर भी छापा मारकर दस्तावेजों की पड़ताल की जा रही है.

जानकारी के अनुसार, ग्रेविटी फेरस और धनकुण्ड स्टील के मालिक धीरज सुराना, भवानी मोल्डर्स के सुनील अग्रवाल और निर्माण टीएमटी के मालिक राजेश तोला के रायपुर, कोरबा, रायगढ़ समेत खरोरा में दबिश दी गई है. मोवा स्थित लक्सोरा, फरिश्ता काम्प्लेक्स और वोल्फोर्ट सिटी में आईटी की टीम ने सुबह तड़के 6 बजे दबिश देने के साथ सभी कारोबारियों के मोबाइल जब्त कर लिए. इसके साथ दूसरे किसी भी शख्स को अंदर आने से मना कर दस्तावेजों को खंगालना शुरू कर दिया.

बताया जा रहा है कि कोलकाता रीजन से पहुंची आयकर अफसरों की टीम ने निर्माण TMT ग्रुप के घर, दफ्तर और सभी कंसर्न ऑफिस में पहुंचे कर उसे अपनी कस्टडी में ले लिया है। आयकर टीम ने फरिश्ता काम्पलेक्स वालफोर्ट सिटी और मारुति फेरस सिलतरा, घनकुन स्टील सिलतरा, एचएसआर रे रोलर उरला, नूतन इस्पात, खरोरा प्लांट, Romanesque सहित दर्जनों ठिकानों में जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि TMT ग्रुप का एक प्लांट रायगढ़ में भी स्थित है। टीएमटी ग्रुप के रायपुर के अलावा अन्य शहारों में स्थित सभी ठिकानों पर आयकर विभाग के पहुंचने की खबर है। फिलहाल अफसर अभी कुछ बताने को तैयार नहीं है। देर शाम तक पूरी जानकारी सामने आने की संभावना है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!