रायपुर: मणिपुर में हो रही हिंसा को लेकर आज राजधानी रायपुर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही कार्यकर्ताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला दहन भी किया। इस दौरान बड़ी संख्या में प्रदेशभर से कार्यकर्ता मौजूद रहे। कोमल हुपेंडी ने कहा कि मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह को हटाया जाना चाहिए और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए। मणिपुर को लेकर आज आम आदमी पार्टी ने देशभर में विरोध प्रदर्शन किया है। जब तक मणिपुर सरकार की बर्खास्तगी नहीं की जाती, तब तक मणिपुर के न्याय के लिए हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

हुपेंडी ने कहा, मणिपुर पिछले तीन महीनों से हिंसा और वहशीपन की आग में दहक रहा है। वहां सरेआम लोगों को मारा-काटा जा रहा है, लोगों के मकान जलाए जा रहे हैं। महिलाओं के साथ बर्बरता की जा रही है, लेकिन वहां की बीजेपी सरकार कुछ करने के बजाय हाथ पर हाथ रखकर बैठी है। बीजेपी वहां माहौल को शांत करने के बजाय हिंसा भड़काने का काम कर रही है। दो समुदायों के बीच नफरत फैलाई जा रही है। केंद्र सरकार इस मामले पर ध्यान देने के बजाय मूकदर्शक बनी हुई है। मणिपुर में हो रही हिंसा को रोकने में मणिपुर सरकार और केंद्र सरकार पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है। उन्होंने कहा कि हिंसा में कई लोग मारे गए, सैकड़ों बच्चे अनाथ हो गए। यह सब बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

आप’ प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, सदन में विपक्ष मणिपुर हिंसा को लेकर चर्चा को लेकर मांग कर रही है। विपक्ष चाहता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर में हो रहे हिंसा पर सदन में अपना बयान रखें। पीएम मोदी सदन के माध्यम से इस मामले पर पूरे देश को बताना चाहिए। लेकिन बातचीत तो दूर की बात है, बल्कि आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह को बर्खास्त कर दिया। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरी दुनिया में घूमने का समय है, लेकिन अपने देश का एक राज्य जल रहा है, उस पर बात करने के लिए उनके पास समय नहीं है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!