दुर्ग: छत्तीसगढ़ में दुर्ग जिला के कुम्हारी थाना क्षेत्र में हाई टेंशन तार के नीचे रखी 4 किसानों की फसल जलकर राख हो गई। आग को बुझाने के लिए दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची। उन्होंने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इससे आग दूसरे किसानों के खेत तक नहीं पहुंच पाई।



अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा विभाग दुर्ग से मिली जानकारी के मुताबिक उनके पास बुधवार दोपहर 12.10 बजे आग लगने की सूचना मिली। डायल 112 से फोन आया था कि ग्राम-लिमतरा कुम्हारी में चार किसानों के खेतों में आग लग गई है। फसल में आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की टीम को रवाना किया गया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इससे आग दूसरे खेत में नहीं बढ़ पाई । यदि ऐसा होता तो जानमाल का अधिक नुकसान होता

लोगों का कहना है कि किसानों ने लगभग 8-10 एकड़ खेत की फसल काटकर एक जगह रखा हुआ था। अचानक वहां आग लग गई। आग खेतों में फसल के ठूठ में लग गई और दूसरे खेत की तरफ बढ़ रही थी। स्थानीय लोगों ने आग को बुझाने का काफी प्रयास किया। सयम रहती फायर ब्रिगेड पहुंच गई और आग को दूसरी ओर बढ़ने से रोक लिया। आग लगने का कारण अज्ञात है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!