कोरबा: जिले में साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की पंप हाउस कॉलोनी के आवास संख्या एम 187 में शॉर्ट सर्किट के बाद गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। इस वजह से एक एक्टिवा और एक अन्य वाहन बुरी तरह से जल गया और घर में रखे कुछ सामानों को भी नुकसान पहुंचा है। ब्लास्ट के बाद से क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल है।

जानकारी के मुताबिक, सीसीएल कर्मचारी लक्ष्मेश्वर सिंह के आवास पर यह घटना हुई। इसके पीछे की मुख्य वजह बिजली से संबंधित समस्या और शॉर्ट सर्किट का होना बताया जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से यहां पर परेशानी बनी हुई थी और इसे लेकर आसपास के लोगों के द्वारा एसईसीएल प्रबंधन के अलावा जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया गया था। इन सब के बावजूद इस दिशा में किसी भी तरह से संज्ञान लेना और कार्रवाई करना जरूरी नहीं समझा गया।

मंगलवार को दोपहर अचानक इस इलाके में शॉर्ट सर्किट होने के नतीजे या सिलेंडर की चपेट में आ गया और मौके पर बुरी तरह से आग लग गई। इससे पूरे इलाके में धुंआ धुंआ हो गया। अफरातफरी के माहौल में कुछ देर बाद दमकल यहां पहुची और आग पर काबू पाया गया। आग के सही समय पर बुझ जाने से सभी ने राहत की सांस ली है। अगर आग के बुझने में देरी हुई होती तो निश्चित ही बड़ा नुकसान हो सकता था।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!