बिलासपुर। बिलासपुर स्थित  के मुख्यालय में बुधवार की रात अचानक आग लग गई। मुख्यालय परिसर के स्टोर रूम में आग लगने से वहां रखे फर्नीचर सहित दूसरे सामान जलकर खाक हो गए। हालांकि, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। घटना सरकंडा थाना क्षेत्र की है।
एसईसीएल प्रबंधन का दावा है कि स्टोर रूम नहीं, बल्कि पुराने खंडहरनुमा गोदाम में आग लगी थी, जहां पुराना यूजलेस सामान रखा हुआ था। इस घटना से एसईसीएल मुख्यालय की सुरक्षा पर सवाल उठ खड़े हुए हैं। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।


पुलिस ने बताया कि रात करीब 9.30 बजे डायल 112 को जानकारी मिली कि एसईसीएल मुख्यालय में आग लग गई है। पुलिस जब मौके पर पहुंची, तब तक वहां भीषण आग फैल चुकी थी और चारों तरफ लपटें और धुआं ही धुआं दिखाई दे रहा था।इस दौरान एसईसीएल के सुरक्षा बलों ने गेट को बंद कर दिया था और किसी को अंदर जाने नहीं दिया जा रहा था। पुलिसकर्मियों ने नगर सेना की दमकल की मदद से आग को बुझाने का प्रयास किया। करीब 3 घंटे तक पुलिस और दमकलकर्मियों के साथ ही एसईसीएल की सुरक्षा में तैनात जवान आग बुझाने के लिए मशक्कत करते रहे।इस दौरान देर रात तक फायर बिग्रेड से आग बुझाने की कोशिश चलती रही। देखते ही देखते एसईसीएल के साथ ही नगर सेना की तीन दमकलें मौके पर पहुंच गई। इसके बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। देर रात तक दमकलकर्मी आग बुझाने में सफल हुए।


पुलिसकर्मियों के अनुसार जिस जगह पर आग लगी थी, वो एसईसीएल मुख्यालय का स्टोर रूम है। वहां काफी फर्नीचर और अन्य सामान रखा हुआ था। आग से फर्नीचर सहित पूरा सामान जलकर खाक हो गया है। पुलिस आग लगने के कारणों की जानकारी जुटा रही है।


आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका है। रात में परिसर में सुरक्षा बल मौजूद था। उन्हें अचानक स्टोर रूम में आग की लपटें दिखीं, तब उन्होंने अधिकारियों को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद एसईसीएल की दमकल की मदद से आग बुझाने की कोशिश की गई। आग नहीं संभली, तब डायल 112 को सूचना दी गई।जिस समय आग लगी, तब जवान ड्यूटी पर थे, इसके बावजूद उन्हें आग लगने की जानकारी नहीं हुई। इसके चलते परिसर की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं।


एसईसीएल प्रबंधन का दावा है कि पुराने फर्नीचर नीलामी योग्य भी नहीं थे, जिनमें आग लगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सनिश चंद्रा ने बताया कि आग से ज्यादा कुछ नुकसान नहीं हुआ है। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!