CG NEWS: A mother-son attempt to commit suicide over a dispute over the removal of encroachment

कांकेर: जिले में अतिक्रमण हटाने के विवाद को लेकर एक महिला और उसके बेटे ने खुदकुशी करने की कोशिश की। पहले बेटे ने तोड़फोड़ करने आई टीम के सामने ही खुद पर मिट्टी तेल डाल लिया उसे समझाया गया तो शाम को उसकी मां ने घर में रखी कुछ टेबलेट्स को एक साथ खा लिया। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल वो खतरे से बाहर है लेकिन जांच के दौरान वह कोरोना पॉजिटिव मिली है। मामला कोकपुर गांव का है।

कोकपुर के सरकारी जमीन में कब्जा करने की शिकायत सरपंच और गांव के लोगों ने तहसील कार्यालय में की थी। शनिवार शाम तहसीलदार और पुलिस की टीम कब्जा हटाने कोकपुर पहुंची थी। टीम ने अतिक्रमणकारी पुरुषोत्तम जैन को तत्काल घर खाली करने कहा। इस कार्रवाई का पुरुषोत्तम का परिवार विरोध करने लगा। इस दौरान उसके छोटे बेटे रोहित जैन ने खुदकुशी करने की धमकी दे दी। वह मकान की छत पर चढ़ गया और अपने ऊपर मिट्टी तेल डाल लिया। टीम ने किसी तरह उसे पकड़ा और समझाकर मामला शांत करा दिया। इसके बाद टीम ने मकान के एक हिस्से को जेसीबी से तोड़ दिया।

टीम कार्रवाई करने के बाद वापस लौट गई थी। मगर इस घटना से पुरषोत्तम जैन की पत्नी काफी दुखी थी। शाम को पुरुषोत्तम की पत्नी रुकमणी जैन ने घर में रखी कुछ टेबलेट्स और दवाओं को एक साथ खा लिया। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां कोरोना टेस्ट करने में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्राथमिक इलाज के बाद और हालत सुधरने के बाद उसे घर में ही आइसोलेट किया गया है।

वहीं इस पूरे मामले को लेकर रुकमणी जैन का कहना है कि उनके गांव में सरकारी जमीन है। जिस पर गांव के कई लोगों ने कब्जा कर रखा है। लेकिन कार्रवाई सिर्फ उनके ऊपर हो रही है। महिला ने कहा कि यदि कब्जा हटाया जा रहा है तो सबका कब्जा हटाया जाना चाहिए।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!