कांकेर: आमाबेड़ा थाना क्षेत्र में गुरुवार को गड्‌ढे में डूबने से भाई-बहन की मौत हो गई। घटना के समय बच्चों के माता-पिता अपने काम पर गए थे, लौटे तो दोनों के शव खेत में बने पानी से भरे गड्‌ढे में मिले। बताया जा रहा है कि दोनों बच्चे नहाने के लिए गए थे। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा के बाद दोनों के शव परिजनों को सौंप दिए। होली से पहले हुए इस हादसे से गांव में मातम पसर गया है।

नक्सल संवेदनशील गांव किसकोड़ो निवासी अमरसिंह गावड़े अपनी पत्नी के साथ काम पर गए हुए थे। बड़ा बेटा संदीप बकरी चराने जंगल की ओर चला गया। घर में 8 साल की संध्या और 5 साल का अर्जुन था। बताया जा रहा है कि घर से कुछ दूर खेत में बने डबरीनुमा गड्‌ढे में दोनों नहाने के लिए चले गए। शाम को जब बड़ा भाई घर आया तो दोनों बच्चे घर में नहीं दिखे। उसने तत्काल इसकी सूचना अपने माता-पिता को दी।

इसके बाद पिता व बड़ा भाई दोनों बच्चों को तलाश करते हुए गड्‌ढे के पास पहुंचे। वहां अर्जुन का शव पानी पर तैरता मिला। उसके और संध्या के कपड़े गड्‌ढे के बाहर पड़े थे। पिता ने तत्काल बांस व डंडे की मदद से गड्ढे में संध्या की तलाश शुरू की। कुछ देर में उसकी भी लाश ऊपर आ गई। दोनों के शव निकालकर पुलिस को सूचना दी गई। थाना प्रभारी भोजराम ध्रुव ने बताया मामला प्रथम दृष्टया बच्चों के पानी में डूबने से मौत होने की घटना है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!