गरियाबंद: जिले के मैनपुर में पिछले 24 घन्टे में कोरोना के 42 संक्रमित मिले हैं जिनमें से 39 कस्तूरबा एवं अन्य छात्रावास की छात्राएं है । आदिवासी अंचलों में भी बड़ी तेजी से करोना फैल रहा है जो की चिंता का विषय बना हुआ है। परीक्षा का समय है और बच्चे परीक्षा कैसे देंगे,। पालक अपने बच्चों को हॉस्टल में इस संक्रमण बीमारी के बीच कैसे छोडे यह सब चिंता का विषय बना हुआ है..

मैनपुर कस्तूरबा छात्रावास में भी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित छात्राएं मिली है दोनों छात्रावासों में कुल संक्रमित बच्चों की संख्या 39 पहुंच गई है है। जिसके चलते अब इस आदिवासी अंचल में भी कोरोना का प्रकोप लगातार तेजी से फैल रहा है जिले भर में अब तक लगभग 42 मरीज की पुष्टि हुई है,जिसमे सबसे ज्यादा संख्या मैनपुर और वह भी मैनपुर के हॉस्टल में पढ़ने वाले छोटे-छोटे बच्चों के बीच यह संक्रमण रोग तेजी से पैर पसार रहा है ।पॉजिटिव केस बढ़ने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने अस्पताल आ रहे सभी मरीजों की जांच अनिवार्य करवा दिया है, सभी सरकारी दफ्तरों में सोसल डीस्टेंसिंग,मास्क अनिवार्य करवाने के अलावा कोटवारो के माध्यम से प्रत्येक गांव में कोटवारो से मुनादी कर कोरोना गाइड लाइन का अपील तो करवाया है, किन्तु इसका पालन करते लोग नजर नही आ रहे है।..

महत्वपूर्ण बात यह है कि इन छोटे-छोटे बच्चों को करौना संक्रमित पाए जाने के बाद अब उनके परिवारों के बीच भी ब्लड टेस्ट होना जरूरी है क्योंकि ये बच्चे परिवार जनों से लगातार मिलते रहे हैं जिससे यह बीमारी वभिन्न गांव में भी फैलने की आशंका है वहीं दूसरी ओर परीक्षा का सीजन है अब यह बच्चे परीक्षा कैसे देंगे यह भी एक प्रश्न चिन्ह उपस्थित है

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!