धमतरी: धमतरी की युवती को नौकरी लगाने के नाम उसके साथ 8 लाख रुपए की ठगी करने वाले पति पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पति पंचायत सचिव व पत्नी स्टाफ नर्स है। साल 2020 में दाेनों ने ठगी को अंजाम दिया था। ठगे जाने के बाद पीड़िता ने इसकी शिकायत कांकेर थाना में की थी। जिसकी जांच के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

शिकायतकर्ता डोमेश्वरी साहू निवासी जिला धमतरी ने बताया कि राजेश्वर निषाद और उसकी पत्नी लता निषाद निवासी साकेत नगर गोविंदपुर कांकेर ने नौकरी लगाने के नाम पर उससे कुल आठ लाख रुपए की ठगी की थी। पंचायत सचिव राजेश्वर निषाद व स्टाफ नर्स लता निषाद दोनों उसके परिवार को अच्छी तरह परिचित थे। लता निषाद नर्सिंग की पढ़ाई उसकी छाेटी बहन के साथ ही की थी। जिससे उसका घर पर आना जाना था और इसी को लेकर पति पत्नी ने दोनों बहनों की स्टाफ नर्स में तथा भाई की कंप्यूटर ऑपरेटर में नाैकरी लगाने के नाम पर ठगी की।इसके लिए अलग अलग किश्त में युवती से कुल 8 लाख रुपए वसूल किए। जब नौकरी नहीं मिली तथा पैसे भी वापस नहीं हुए तो उसने इसकी शिकायत कांकेर थाना में कर दी।

टीआई शरद दुबे ने बताया मामले की जांच के बाद ठगी की पुष्टि होेने पर दोनों के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज किया गया। शनिवार को दोनों ठग पति पत्नी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर उन्हें रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!