जगदलपुर: स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शासकीय सेवारत डॉक्टर द्वारा गलत तरीके से संचालित  निजी क्लीनिक को स्वास्थ्य विभाग के दल ने सील कर दिया है।  जांच दल को यहां मेकाज का ऑक्सीजन सिलेंडर भी अवैध रूप से इस्तेमाल करता मिला । यह मामला लोहंडीगुड़ा ब्लैक के उसरीबेडा का है ।

इस क्लीनिक का संचालन डॉ सौरभ दुबे द्वारा किया जा रहा था जो शासकीय सेवा में हैं ।डॉ सौरभ ने क्लीनिक लाइसेंस के लिए आवेदन किया था जिसके बाद जिला मुख्यालय जगदलपुर से स्वास्थ्य विभाग का एक दल क्लीनिक संचालन के मानकों की जांच करने पंहुचा हुआ था स्वास्थ्य दल ने एक हॉल को भी सील किया है जहां 10 बेड लगे हुए थे ।डॉ सौरभ ने हॉस्पिटल संचालित करने की जानकारी छुपाई थी ।स्वास्थ्य विभाग के दल ने क्लीनिक को सील कर दिया है निजी क्लीनिक में शासकीय मेडिकल कॉलेज जगदलपुर के ऑक्सीजन सिलेंडर मिलने से एक बड़ा प्रश्न जरूर उठ खड़ा हुआ है बस्तर संभाग के सबसे बड़े अस्पताल के जरूरी सामान आखिर एक निजी क्लीनिक तक कैसे पहुंचे ।

जांच दल के अधिकारी ने बताया कि क्लीनिक में बायो मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट ठीक नहीं था साथ ही लैब का भी संचालन यहां पर अवैध तरीके से किया जा रहा था निरीक्षण दल के अधिकारियों ने डॉक्टर पर बदसलूकी करने का आरोप भी लगाया है ।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!