कोरबा। सिटी कोतवाली क्षेत्र में 40 से अधिक शिक्षित बेरोजगारों को प्राइवेट कंपनी में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। धोखाधड़ी के शिकार हुए बेरोजगार युवक युवती बड़ी संख्या में एकत्र होकर सिटी कोतवाली पहुंचे, जहां उन्होंने नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा भूषण एक्का एवं कोतवाली प्रभारी रूपक शर्मा के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज लिया है।

जानकारी के मुताबिक रजगामार निवासी आंचल चौहान ने कोतवाली पुलिस में केस दर्ज कराया कि अमरैया पारा निवासी लवकुश शुक्ला द्वारा तुरियाम लाइफस्टाइल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का संचालन किया जाता है। इसका कार्यालय डीडीएम रोड पर संचालित है। पीड़िता ने बताया कि 40 से अधिक शिक्षित बेरोजगारों को कंपनी में अच्छी सैलरी और बड़े पद पर नौकरी लगाने के नाम पर 10000 से लेकर 53000 रु लिए गए थे। कंपनी के प्रमुख ने पहले 2 महीने की ट्रेनिंग दी। उसके बाद नौकरी के नाम पर घर-घर मार्केटिंग का काम दे दिया। जबकि पैसा लेते समय आरोपी लवकुश ने कहा था कि उन्हें ऑफिस में बैठकर ग्राहकों को प्रोडक्ट दिखाकर उसका सेल करना है। जिसके एवज में उन्हें हर महीने 10 से 18 हजार रुपए महीना सैलरी मिलेगी लेकिन बाद में ना तो सैलरी मिली और ना ही उनके द्वारा जमा की गई राशि उन्हें वापस मिली।

पीड़ित युवक युवतियों ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि वे लोग बेरोजगारी से बहुत ज्यादा परेशान थे। लिहाजा वे आरोपी के झांसे में आकर अपने माता-पिता के अलावा अपने सगे संबंधियों और मित्रों से उधारी रकम लेकर आरोपी लवकुश को दिया था। उनकी योजना ये थी कि सैलरी मिलने के बाद वे धीरे-धीरे सबका उधारी रकम चुका देंगे लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ। अपना पैसा वापस मांगने पर आरोपी लवकुश और उसके भाई शिवपूजन शुक्ला द्वारा उनके साथ बहुत ही बुरा बर्ताव किया जाने लगा ।कभी-कभी तो मारपीट पर भी उतारू हो जाते थे।


पीड़िता ने बताया कि आरोपी द्वारा अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने के बाद ही वेतन देने की बात कही जबकि पूर्व में ऐसा नहीं बताया गया था। अब तक बेरोजगारों से करीब लगभग 5 लाख की ठगी कर ली गई है । उनकी शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी लवकुश को गिरफ्तार कर लिया है।आरोपी के गिरफ्तार होने की जानकारी मिलने के बाद ठगी के शिकार और भी शिक्षित बेरोजगार युवक युवती कोतवाली थाना पहुंच रहे हैं और अपनी शिकायत दर्ज करा रहे हैं । आशंका जताई जा रही है कि आरोपी ने लगभग डेढ़ सौ लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर उनके साथ धोखाधड़ी की है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!