रायगढ़: एक मां अपने बेटे की रिहाई को लेकर दर-दर की ठोकरें खा रही है. इस महिला का आरोप है कि पुलिस ने शराब तस्करी के झूठे मामले में उसके बेटे को रायगढ़ जेल में डाल दिया है. महिला का कहना है कि उसका बेटा बेकसुर है, उसे थाना चक्रधर नगर पुलिस जबरन 10 लिटर शराब तस्करी मामले में फंसाया गया और उसे जेल भेज दिया गया।

रायगढ़ पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन सौंपते हुए गुहार लगाई हैं की उसके पुत्र जसदेव पिता हरजीत सिंह अपने गांव कुसमेल में रहकर खेती किसानी कर अपना जीवन यापन कर रहा है। बीते 10. जुलाई 2022 को थाना चक्रधर नगर पुलिस द्वारा उसके पुत्र जसदेव का निवास स्थान जाकर जसदेव को बोला गया कि ग्राम बंगुरसिया रोड में बीते दिनों किसी अज्ञात लुटेरे द्वारा किसी व्यक्ति विशेष के साथ सरेराह मोटर सायकल रोक कर उनके साथ लूटपाट किया गया है उसी संबंध में पूछताछ करके छोड़ देने की बात कह कर बुलाया गया जसदेव द्वारा 11जुलाई 2022 को सुबह 10.00 बजे, थाना चक्रधर नगर पहुंच कर अपना उपस्थिति दर्ज करा दिया। पुलिस द्वारा उसे बंगुरसिया रोड पर लूटपाट के संबंध में पूछताछ किया गया। जिसमें उसके पुत्र जसदेव बेकसूर निकला व जिसके साथ लूटपाट हुआ था वह व्यक्ति भी उसके पुत्र जसदेव को बेकसूर साबित कर दिया। बेकसूर होने के बाद भी चक्रधर नगर पुलिस पुत्र जसदेव को नहीं छोड़ा व 11 जुलाई 2022 से अपने कस्टडी में रखा हुआ था जिसमें स्वयं व परिवार एवं उसके साथ में गांव वाले के द्वारा थाना चक्रधर नगर पुलिस को बोला गया कि जसदेव बेकसूर साबित हो गया है, उसे छोड़ा जाये। थाना चक्रधर नगर पुलिस द्वारा उसके अधिकारी नहीं है आने के बाद छोड़ने की बात कही। किंतु 48 घण्टे बीत जाने के बाद भी जसदेव को नहीं छोड़ा गया और 13 जुलाई 2022 को जसदेव के उपर 10 लीटर शराब की तस्करी मामले मे झूठा केस दर्ज कर कोर्ट में पेश कर दिया गया। जो वर्तमान में रायगढ़ जेल में दाखिल है।

जो की प्रार्थीया के पुत्र जसदेव को 11 जुलाई 2022 से सुबह 10 बजे से 13.जुलाई 2022 तक किसी अन्य मामले में पुछताछ के लिए पुलिस अपनी कस्टडी मे रखा था तो उसके खिलाफ शराब तस्करी का मामला दर्ज होना थाना चक्रधर नगर पुलिस के कार्यशैली पर शंका हो रही है , गांव वालों ने जसदेव के पक्ष में बयान दिया है कि जिस मामले में जसदेव को पुछताछ के लिए पुलिस थाना बुलाई थी उस दिन को जसदेव शादी समारोह में सम्मलित था। जसदेव सिंह के मां ने पुलिस अधीक्षक रायगढ़ गुहार लगाई है और मांग की है उसके पुत्र को झूठे मामले में फसाने वाले थाना चक्रधर नगर पुलिस के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने व उसके पुत्र को न्याय दिलाए जाये व जेल से रिहा किया जाए,

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!