कोरबा। कोरबा के ज्योति भूषण प्रताप सिंह लॉ कॉलेज में राष्ट्रगान के अपमान के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस विषय को लेकर प्राध्यापक और छात्र के बीच ठन गई है। जबकी केएन कॉलेज के प्राचार्य ने लिखित शिकायत मिलने पर मामले की जांच करने और उचित कार्रवाई करने की बात कही।

केएन कॉलेज परिसर में ज्योति भूषण प्रताप सिंह लॉ कॉलेज का संचालन विगत कुछ वर्षों से किया जा रहा है। खबर के मुताबिक यहां ला कक्षाओं की यूनिट एग्जाम के दौरान राष्ट्रगान का अपमान करने का मामला पेश आया। इस सिलसिले में जिस छात्र मनीष मैती का नाम लिया जा रहा है, उसने बताया कि प्राध्यापक अवधेश मिश्रा को मुझे किसी बात की नाराजगी है इसलिए अनावश्यक इस मामले में घसीटा जा रहा है।

दूसरी और केएन कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर प्रशांत बोपापुरकर ने बताया कि इन दोनों बैचलर ऑफ़ एजुकेशन के अलावा विधि के यूनिट्स एग्जाम हो रहे हैं। प्रार्थना के बाद राष्ट्रगान करने की व्यवस्था उच्च शिक्षा विभाग ने बनाई है। जो कुछ जानकारी इस मामले को लेकर आई है, उसमें तथ्यों के आधार पर जांच करने के साथ आगे कार्रवाई की जाएगी।
राष्ट्रगान को लेकर जिले में इस तरह का यह अब तक का पहला मामला माना जा रहा है। कॉलेज प्रबंधन ने शिकायत प्राप्त होने पर आगे जांच की बात कही है। देखना होगा कि पूरे मामले में क्या वास्तविकता सामने आती है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!