छत्तीसगढ़, एजेंसी: बीजापुर जिले में शुक्रवार को माओवादियों ने एक बार फिर उत्पात मचाया है.जिले के नक्सल प्रभावित इलाके के गांव में सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था. सड़क निर्माण के कार्य में लगे तीन वाहनों को माओवादियों ने आग के हवाले कर दिया है.बताया जा रहा है कि मजदूरों को कुछ देर तक माओवादियों ने बंधक भी बनाए रखा था.

हालांकि आग लगाने के बाद माओवादियों ने मजदूरों को रिहा कर दिया है.बीजापुर SP कमलोचन कश्यप ने घटना की पुष्टि की है.मामला बीजापुर थाना क्षेत्र का है.

जानकारी के मुताबिक, जिले के नक्सल प्रभावित चेरी कंटी गांव में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण का काम चल रहा है.शुक्रवार की शाम जंगलों की तरफ से अचानक भारी संख्या में ग्रामीण वेशभूषा में माओवादी पहुंचे. जिन्होंने सबसे पहले मजदूरों से काम को बंद करने को कहा. फिर उन्हें इकट्ठा कर बंधक बनाया. जिसके बाद निर्माण कार्य में लगे वाहनों के डीजल टैंक को फोड़ कर JCB, पोकलेन और एक हाइवा वाहन में आग लगा दी.

साथ ही मजदूरों को हिदायत दी है कि सड़क निर्माण के कार्य में वे काम न करें और सड़क निर्माण का काम बंद कर दिया जाए. माओवादियों ने बंधक बनाए मजदूरों को समझाइश देकर रिहा भी कर दिया. इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची है. इलाके में सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!