कोरबा जिले के एसबीएस चीफ हाउस कॉलोनी में एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसका शव घर के बाथरूम में मिला है। वहीं परिजनों ने ससुरालवालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। मामला मानिकपुर चौकी इलाके का है।

मृतका के पिता आत्माराम जांगड़े ने बताया कि वे लोग भिलाईगढ़ नवापारा के रहने वाले हैं। उनकी बेटी प्रीति जांगड़े की शादी 8 महीने पहले कोरबा के मानिकपुर चौकी इलाके में रहने वाले गौरव जांगड़े के साथ हुई थी। पिता ने बताया कि बेटी के सास-ससुर और ननद उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि बीमार पड़ने पर भी उसे तंग किया जा रहा था। पिता ने बताया कि खुदकुशी करने से ठीक पहले भी बेटी का कॉल आया था, जिसमें उसने ससुरालवालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। हालांकि वे समझ नहीं पाए कि बेटी इतनी परेशान है कि वो आत्महत्या कर लेगी। इधर सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फांसी के फंदे से उतारकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया।

मानिकपुर चौकी प्रभारी प्रेम साहू ने बताया कि मृतका के पति ने घटना की सूचना दी थी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की असल वजहों का खुलासा हो सकेगा। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल परिवार वालों का बयान दर्ज किया गया है। मायके वालों ने कोरबा एसपी सिद्धार्थ तिवारी से ससुरालवालों पर कड़ा एक्शन लेने की गुहार लगाई है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!