रायपुर। विधानसभा निर्वाचन-2023 के दौरान शासकीय कर्मचारी द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने मंदिर हसौद तहसील में पदस्थ कार्यालय सहायक दिनेश कुमार गोस्वामी को निलंबित कर दिया।

दरअसल,शासकीय कर्मचारियों को सर्विस में किसी भी राजनीतिक दल के पक्ष में चुनाव प्रचार करने की मनाही होती है, लेकिन दिनेश कुमार क्षेत्र में घूम-घूमकर आम आदमी पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए जनता को प्रोत्साहित कर रहा था। राजनीतिक गतिविधियों में सम्मिलित होकर आचार संहिता का उल्लंघन करने की शिकायत पर आरंग एसडीएम ने मामले की जांच की तो शिकायत सही पाई गई। इसके बाद कलेक्टर डा. भुरे ने सिविल सेवा आचरण नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई की। निलंबन अवधि में गोस्वामी को जिला निर्वाचन कार्यालय, सामान्य निर्वाचन शाखा में संलग्न किया गया है।

बता दें कि बीतें दिनों चुनाव आयोग ने बिलासपुर के शिक्षक दंपत्ति को निलंबित किया गया था। दोनों पति-पत्नी सोशल मीडिया के साथ ही मौखिक चुनाव प्रचार में भी शामिल थे। मामले में शिकायत की जांच करने पर पति-पत्नी दोनों के खिलाफ की गई शिकायत सही पाई गई। टीचर पति को जिला निर्वाचन अधिकारी ने सस्पेंड कर दिया गया था। वहीं, उनकी पत्नी व्याख्याता शिक्षिका के खिलाफ भी कार्रवाई करने की अनुशंसा की गई थी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!