अंबिकापुर: रविवार की सुबह बतौली क्षेत्र के कालीपुर घाट में एक पिकअप दुर्घटनाग्रस्त होकर गहरी खाई में पलट गई। पिकअप में 10 मवेशियों को लेकर तस्कर जा रहे थे। दरिमा क्षेत्र से होकर कालीपुर घाट से होते हुए बतौली से आगे झारखंड की ओर ले जाया जा रहा था। यह आशंका व्यक्त की जा रही है कि मामला गौ तस्करी का है। गौ तस्कर झारखंड की ओर इन मवेशियों को तेजी से ले जा रहे थे तभी दुर्घटना हो गई। भारतीय जनता युवा मोर्चा मंडल बतौली के पदाधिकारी जनसंपर्क अभियान में उसी क्षेत्र की ओर निकले थे ।

मंडल अध्यक्ष नरेंद्र पैकरा के नेतृत्व में सभी ने बतौली पुलिस को सूचना दी। बतौली पुलिस की टीम मौके पर पहुंची थी। गौ तस्करी में संलिप्त लोग वहां से फरार हो गए हैं। गाड़ी के पास कोई भी व्यक्ति उपस्थित नहीं था। सभी मवेशियों को सुरक्षित सरपंच के हवाले कर दिया गया है। पिकअप जब्त कर थाने में खड़ी कर दी गई है। पिकअप क्रमांक जे एच 01-एवाय -7281 के संबंध में पतासाजी की जा रही है।10 मवेशियों को ले जाए जाने के दौरान दुर्घटना के बाद एक गाय की वहीं पर दबकर मौत हो गई है। अन्य गाय भी घायल बताए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि बतौली क्षेत्र में गौ तस्करी का मामला लंबे समय से चल रहा है। गांव के रास्ते और दरिमा क्षेत्र से होकर महेशपुर, कालीपुर घाट, चिरंगा, मांजा होते हुए बतौली और बतौली के गांवों से गुजरते हुए झारखंड, जशपुर की ओर ले जाया जाता है। लंबे समय से इनकी धरपकड़ भी नहीं हो पा रही है। मामले को जांच बतौली पुलिस कर रही है।थाना प्रभारी प्रमोद पांडे ने कहा कि जानकारी मिलते ही त्वरित कार्रवाई की गई है।मवेशी तस्करों की पतासाजी की जा रही है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!