बिलासपुर: बिलासपुर जिले में विधानसभा चुनाव के दौरान पुलिस और एसएसटी टीम ने अलग-अलग चेकिंग में 14 लाख 36 हजार 650 रुपए जब्त किया है। क्योंकि 50 हजार से अधिक पैसे रखने पर उससे संबंधित वैध दस्तावेज दिखाने पड़ते हैं। नहीं देने पर पैसों की जब्ती की कार्रवाई की जाती है।

दरअसल, शनिवार की शाम जांच के दौरान टीम ने महाराणा प्रताप चौक और गुरुनानक चौक के पास दो कारोबारी दिनेश प्रसाद और अमित नैथानी को पकड़ा था। दिनेश के पास से 1 लाख 2 हजार 400 रुपए और अमित नैथानी से 74, हजार 250 रुपए जब्त किया गया। मामला तोरवा और सिविल लाइन थाने का है।जिसके वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सके। पूछताछ में उन्होंने बताया कि दिवाली पर पेमेंट करने के लिए पैसे लेकर जा रहे हैं। लेकिन दोनों ने इन पैसों का कोई सबूत और दस्तावेज नहीं दे सके। लिहाजा पैसों को व्यय लेखा के नोडल अधिकारी के माध्यम से पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बेलतरा विधानसभा के कोनी थाना क्षेत्र के चेकपोस्ट में SST टीम ने चेंकिग के दौरान बाइक क्रमांक CG 10 BF 3120 को रोका गया। उसमें सवार शख्स के पास से बैग में 5.10 लाख रुपए कैश मिला। वहीं तोरवा थाना क्षेत्र के गुरुनानक चौक के पास एसएसटी ने 7 लाख 50 हजार रुपए जब्त किया है।बता दें कि पुलिस प्रशासन ने जांच के लिए एसएसटी टीम का गठन किया है। जिसके अधिकारी-कर्मचारी 24 घंटे चेकिंग पाइंट पर तैनात हैं। शहर से जाने और आने वाले वाहनों पर नजर रख रहे हैं। चौक चौराहों और थानों के सामने भी पाइंट लगाकर जांच की जा रही है। ताकि, मतदान से पहले प्रत्याशी मतदाताओं को किसी तरह का प्रलोभन या फिर वोट के लिए पैसे न बांट पाए।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!