रायपुर: विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियों को लेकर गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व गृहमंत्री अमित शाह रायपुर पहुंचे। उनके साथ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष भी रहे। नेताओं ने प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में टिकट वितरण को लेकर घंटों मंथन किया।पार्टी प्रदेश के 90 विधानसभा क्षेत्रों में से 21 सीटों पर पहले ही प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। बची 69 सीटों पर नामों को लेकर चर्चा हुई।

पार्टी सूत्रों की मानें तो मध्यप्रदेश की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी केंद्रीय मंत्री व सांसदों को चुनावी मैदान में उतारने पर सहमति बनी है।गौरतलब है कि पार्टी पाटन विधानसभा क्षेत्र से सांसद विजय बघेल को टिकट देकर इसकी शुरुआत भी कर चुकी है। अब केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह, राजसभा सदस्य सरोज पांडेय, सांसद अरुण साव, सांसद संतोष पांडेय व सांसद गोमती साय को टिकट देने पर विचार किया जा रहा है।

शाह और नड्डा का माना एयरपोर्ट पर भाजपा ने भव्य स्वागत किया। इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के नेतृत्व में भाजपा के सह प्रभारी नितिन नबीन, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ,सांसद सुनील सोनी, प्रयागराज के विधायक व पूर्व मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, प्रदेश कार्यालय प्रभारी नरेश गुप्ता,सह प्रभारी रजनीश सिंह व अन्य मौजूद रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!