रायगढ़। अब पीने की पानी से संबंधित संपूर्ण समस्या के लिए एकल खिड़की सुविधा निगम प्रशासन द्वारा शुरू की जा रही है। एकल खिड़की में पेयजल से संबंधित समस्त समस्याओं, परेशानियां, मांग के लिए आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

शहरवासियों को पेयजल से संबंधित आवेदन करने के लिए वाहन शाखा में जाना होता था। इसी तरह आवक में आवेदन देने पर यह आवेदन रिमार्क होकर जल विभाग में पहुंचता था। इसमें आवेदन लेने से लेकर रिमार्क होने और आवेदन के जल विभाग पहुंचने में तीन-चार दिनों का समय लगता था और लोगों के समस्याओं के निराकरण होने में पर विलंब की शिकायत रहती है। आवेदनकर्ताओं के उनकी समस्याओं के निराकरण विलंब से होने की शिकायत रहती थी और पेयजल समस्या का त्वरित निराकरण नहीं हो पता था। इसे देखते हुए ही कमिश्नर सुनील कुमार चंद्रवंशी ने एकल खिड़की व्यवस्था शुरू करने के निर्देश जल विभाग प्रभारी सहायक अभियंता सूरज देवांगन को दिए हैं। एकल खिड़की में नया नल कनेक्शन लेने, नल कनेक्शन को काटने, नल कनेक्शन की मरम्मत,अमृत मिशन योजना से संबंधित समस्त समस्याओं सुझाव से संबंधित एवं पेयजल से संबंधित समस्त प्रकार के आवेदन लिए जाएंगे। लिए गए आवेदनों पर समय सीमा पर कार्रवाई की जाएगी। इससे शहरवासियों एवं आवेदनकर्ताओं के समस्याओं का त्वरित निराकरण होगा।

समय पर जमा करें जलकर

निगम कमिश्नर सुनील कुमार चंद्रवंशी ने शहरवासियों से समय पर जल कर जमा करने की अपील की है। कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने कहा कि जलकर समय पर जमा करने की स्थिति में निगम के जल विभाग के लिए फंड उपलब्ध रहता है। इससे पानी उपलब्धता से संबंधित समस्याओं पर बजट नहीं होने की परेशानी नहीं होगी और जल विभाग से संबंधित कार्य सुचारू रूप से होंगे। इसी तरह जलकर समय पर जमा करने से शहरवासियों को अतिरिक्त अधिकार जमा नहीं करना होगा और इससे वे अतरिक्त व्यय से बचेंगे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!