कोरबा। युवा कांग्रेस कोरबा द्वारा जिला महासचिव मधुसूदन दास के नेतृत्व में अनूठा प्रदर्शन किया गया। अडानी के कोयला खदान हेतु हसदेव अरण्य क्षेत्र में हो रहे वृक्षों की कटाई के विरोध में कोरबा में आंदोलन करते हुए डब्बे में पेड़ को डालकर युकांईयों ने ऑक्सीजन मास्क लगाकर राज्य एवं केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का टीपीनगर चौक में पुतला फूंका। इस दौरान पुतला के लिए पुलिस से जमकर झूमाझटकी भी हुई।

इस अवसर पर युवा कांग्रेस महासचिव मधुसूदन दास ने कहा कि हमारे द्वारा देखा जा रहा है की केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा अपने अडानी को फायदा पहुचाने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ के ऑक्सीजन क्षेत्र को खत्म करने की कोशिश हसदेव क्षेत्र के जंगलों को काटकर किया जा रहा है। पूर्व में कांग्रेस सरकार द्वारा पेड़ कटाई पर रोक लगा दिया गया था परंतु जैसे ही छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार आयी, लाखो की संख्या में पेड़ो की कटाई पुनः प्रारम्भ कर दिया गया। दुर्भाग्य की बात है की पेड़ो की इस कटाई से एक बहुत बड़ा क्षेत्र खत्म हो जाएगा जिसका प्रभाव आसपास के जंगली जानवरों,आमजनो सभी को भोगना पड़ेगा। अनेको संगठनों के द्वारा लगातार विरोध किया जा रहा है परंतु केंद्र एव राज्य सरकार के कान में जूं तक नही रेंग रही है।

इस अवसर पर युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष दीपेश यादव, एनएसयूआई जिला महासचिव जुनैद मेमन,दिवाकर राजपूत,आरटीआई कांग्रेस जिलाध्यक्ष कमलकिशोर चंद्रा, विधानसभा अध्यक्ष आकाश पटेल, बबलू मारवा, मुकेश सिंह उसरवर्षे ने भी हसदेव अरण्य क्षेत्र में कटाई का विरोध किया व मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की है।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से सांसद प्रतिनिधि मनदीप शर्मा,पूर्व ज़िला सचिव शुभम महंत,आदिल ख़ान,द्वारिका देवांगन, पूर्व पार्षद प्रत्याशी अर्जुन सिंह,सुमित यादव,प्रमोद काकरे,गुलसंदीप,मनीष कँवर,अमरनाथ पटेल,सागर दास,सूरज नेताम,धनंजय राठौर,प्रवीण कँवर,सुरेश चौहान,रोहन चौहान,सागर चौहान,रुपेश चौहान,पुष्पेन्द्र चौहान, विमल चौहान,कुणाल चौहान, शिवा चौहान,अनिकेत यादव,कैफ़ ख़ान, राहुल यादव,गौरव सारथी,तुलसी चौहान,बँटी शर्मा,अनिकेत,दीपक बरेठ,सूर्यभान सहित युवा कांग्रेस एनएसयूआई के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!