कोरबा। शहर की एक युवती ने शुक्रवार की शाम प्रेमी के घर पहुंचकर वहां फांसी लगा ली। मृतका के परिजन ने मामले में हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। सिटी कोतवाली पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

सिटी कोतवाली अंतर्गत सीतामढ़ी के कुंज नगर निवासी 20 वर्षीय युवती नेहा यादव का करीब 5 साल से पोखरीपारा बैकुंठनगर निवासी निखिल यादव से प्रेम संबंध था। शुक्रवार की दोपहर 3 बजे नेहा अपने घर से निकली थी जिसके बाद वह वापस नहीं लौटी। देर शाम नेहा के परिजन को प्रेमी निखिल यादव के घर में उसके द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने की सूचना मिली। वे वहां पहुंचे तो निखिल के परिजन मेडिकल कॉलेज अस्पताल जा चुके थे। जहां डॉक्टर ने परीक्षण के बाद नेहा को मृत घोषित कर दिया। जहां अस्पताल की ओर से पुलिस चौकी में सूचना भेजी गई। उधर युवती के परिजन भी वहां पहुंचे। उन्होंने मामले में आत्महत्या नहीं होने की बात कहते हुए प्रेमी व उसके परिवार पर हत्या करने का आरोप लगाया। अंधेरा हो जाने के कारण पुलिस ने नेहा के शव को मरच्यूरी में सुरक्षित रखवाया गया। सिटी कोतवाली पुलिस ने दोनों पक्ष का बयान दर्ज जांच शुरू कर दी है।


पुलिस के बयान में जो बात सामने आई उसके मुताबिक नेहा ने 10वीं तक की पढ़ाई की थी। सिलाई सीखने के दौरान 5 साल पहले उसकी पहचान निखिल से हुई थी। प्रेम संबंध होने के बाद परिजन ने पहले रिश्ते की बात चलाई। लेकिन निखिल के रोजी मजदूरी करने और कई अन्य बात पता चलने पर युवती के परिजन बाद में शादी के लिए तैयार नहीं हुए। निखिल के परिजन भी उनके प्रेम विवाह के समर्थन में नहीं थे।

नेहा के पिता नरेश रोजी-मजदूरी करते हैं। उनके मुताबिक उनकी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती। निखिल के घर पर उसकी बेटी की हत्या की गई है और मामले को आत्महत्या का रंग देने का प्रयास किया जा रहा है। मामले में बारिकी से जांच होनी चाहिए। सिटी कोतवाली टीआई निरीक्षक अभिनवकांत सिंह के मुताबिक मामले में जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है जिससे स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!