कोरबा। शहर के पश्चिम क्षेत्र के निवासियों ने सीएसईबी, एचटीपीपी के जूनियर क्लब में एक कार्यक्रम का आयोजन कर लोगों ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को बीते 5 वर्ष में हुए विकास कार्यों के लिए आभार जताया एवं धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर पश्चिम क्षेत्र में जो विकास कार्य हुए हैं। उनकी जमकर चर्चा रही। लोग आपस मे यह बात कह रहे हैं कि जो काम कई साल से अटके हुए थे। उन्हें पिछले पांच साल में प्राथमिकता के साथ कराया गया है।
समारोह में पहुंचे राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि
पिछले 5 वर्षों में जब मुझे अधिक अधिकार मिले हैं। सोनिया गांधी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा के अध्यक्ष चरणदास महंत और डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के आशीर्वाद से मुझे मंत्री बनने का अवसर मिला।
तब से खास तौर पर पश्चिम क्षेत्र में कई काम कराये। दर्री वासियों की जरूरत को महसूस करते हुए। नया तहसील बनाया गया। अब उसके भवन की स्थापना भी हो चुकी है। हर घर बिजली, हर घर नल कनेक्शन के साथ ही सड़कों का विकास किया गया है। पहले पश्चिम क्षेत्र के लोगों को कोरबा तक पहुंचने में आधे से 1 घंटे का समय लग जाता था। अब वह 10 मिनट में कोरबा तक पहुंच सकते हैं। सड़क ऐसी बनी है जो कम से कम आने वाले 30 सालों तक खराब नहीं होगी। यह लोगों को एक बड़ी सौगात है। पश्चिम क्षेत्र में जो विकास कार्य हुए हैं। वह आने वाले 50 साल तक उसका असर दिखेगा। बीजेपी की सरकार ने जो काम 15 साल में नहीं किया। हमने पिछले 5 सालों में किया है। हर वर्ग का ध्यान रखा है। हर समुदाय तक विकास कार्य को पहुंचाया है।
शहर का पश्चिम क्षेत्र लंबे समय से उपेक्षित था। लेकिन जब से नगर पालिक निगम में कांग्रेस की शहर सरकार बनी। अधुजर मिले, तब पश्चिम क्षेत्र के विकास पर खास फोकस रहा। आज मैं क्षेत्र के लोगों को भी धन्यवाद देता हूं। जिन्होंने यह कार्यक्रम आयोजित किया। दरअसल यह कार्यक्रम क्षेत्र वासियों का है।


खचाखच भरा रहा हाल, बाहर भी रही भीड़


सीएसईबी, एचटीटीपी के जूनियर क्लब में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में दर्री, जमनीपाली, अयोध्यापुरी, गोपालपुर और स्याहीमुड़ी के साथ ही नगर पालिक निगम के पश्चिम क्षेत्र के लोग बड़ी तादात में उपस्थित रहे। हाल खचाखच भरा रहा और बाहर भी भीड़ लगी रही। जिन्होंने मंत्री से भेंट कर उन्हें विकास पुरुष की संज्ञा दी और क्षेत्र के विकास के लिए धन्यवाद कर भर जाते जैसे पश्चिम क्षेत्र के लोगों को अब हर घर बिजली, नल कनेक्शन, डोर टू डोर कचरा कलेक्शन, स्ट्रीट लाइट, आंगनबाड़ी,मोबाइल मेडिकल यूनिट की सुविधा मिल रही है। जिससे उनके रोजमर्रा की समस्याओं का काफी हद तक समाधान हुआ है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!