रायपुर। राजधानी में इंटरनेशनल ब्रांड कैनन का नकली सामान बेचने वाले तीन कारोबारियों पर शनिवार को गोलबाजार पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। मिलेनियम प्लाजा, आइटी माल, साक्षी कंप्यूटर सर्विस, गर्ग इंटरप्राइजेज में दबिश देकर वहां से प्रिंटर में लगने वाली 73 बाक्स टोनर इंक के साथ ही लाखों का नकली सामान बरामद किया गया। मामले में तीन कारोबारियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कापी राइट एक्ट का केस दर्ज किया गया है।

दरअसल, गोलबाजार पुलिस को सी थ्री आइ कंसलटेंट इंडिया प्रालि के आपरेशन मैनेजर और जांच अधिकारी कालकाजी नई दिल्ली निवासी मुजीब खान (45) ने लिखित शिकायत की थी कि मिलेनियम प्लाजा में साक्षी कंप्यूटर के संचालक गजेंद्र सिंह, आइटी माल के संचालक सौरभ नाहटा और मिलेनियम प्लाजा के सामने स्थित गर्ग इंटरप्राइजेज के संचालक विकास अग्रवाल कैनन कंपनी का नकली उत्पात को असली बता कर बेच रहे है। इससे कंपनी व सरकार को राजस्व की हानि हो रही है।

शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पुलिस टीम ने कंपनी की टीम के साथ उन तीनों दुकानों में दबिश दी। सौरभ नाहटा के दुकान से 59 टोनर 15 नग बरामद किया। वहीं साक्षी कंप्यूटर सर्विस टोनर, इंक आदि बरामद किया। इसी तरह गर्ग इंटरप्राइजेज से भी टोनर, इंक, काटराइज आदि बरामद किया गया। पुलिस तीनों कारोबारियों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!