बिलासपुर: एक बार फिर एक आठ साल की बच्ची की जान बचाने में शहर के एक वेगस अस्पताल के डाक्टर सफल हुए हैं। आठ साल की बच्ची ने एक साथ तीन सिक्का निगल लिया था, जिससे उसकी जान आफत में आ गई थी। ऐसे में उसे शनिवार की रात को अस्पताल लाया गया था। जहां उसकी हालत देखते हुए डाक्टरों की टीम ने लगातार चार घंटे तक आपरेशन करते हुए तीनों सिक्कों को बाहर निकालकर जान बचाई।

जानकारी के मुताबिक कोरबा के पाली अंतर्गत ग्राम खैरा डुबान में रहने वाली आठ वर्षीय कुमारी पोर्ते बीते शनिवार की दोपहर खेलते-खेलते तीन सिक्का निगल गई। जो गले में फंस गया। जिससे उसकी हालत धीरे-धीरे खराब होने लगा। इसी बीच कुमारी ने इसकी जानकारी अपनी मां शांता बाई पोर्ते को दी। इसके उसकी मां और पिता बालकृष्ण पोर्ते ने उसे पाली के एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे।

जहां डाक्टरों ने जांच के दौरान कहा कि यह गंभीर मामला है, इसके बाद डाक्टर ने बिलासपुर के ईमलीपारा स्थित वेगस अस्पताल में बच्ची को रिफर कर दिया। यहां पहुंचने पर डा. बृजेश पटेल ने बच्ची की जांच की। तब उसने बताया कि यदि जल्द ही सिक्का नहीं निकाला गया तो बच्ची की हालत बिगड़ सकती है।

बच्ची को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही है। इसके बाद तत्काल डाक्टरों ने आपरेशन करने का निर्णय लिया और चार घंटे तक आपरेशन करते हुए एक-एक सिक्का बाहर निकालकर तीनों सिक्कों को बाहर निकालकर बच्ची की जान बचाई। मौजूदा स्थिति में बच्ची की हालत सामान्य हो गई है।



बच्ची को पिता ने ही सिक्के दिए थे। लेकिन बच्चे के कपड़ों में जेब नहीं था। ऐसे में वह मुंह में सिक्का रखकर खेल रही थी। इसी दौरान झटका लगने पर सिक्के निगल गई और उसकी तबीयत बिगड़ने लगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!