राजनांदगांव।जिला मुख्‍यालय से तकरीबन 15 किमी दूर थाना सोमनी क्षेत्र के ग्राम सांकरा गांव में एक मुरूम खुदाई से गहरे गड्ढे में भरे पानी में डूबने से दो मासूम की मौत हो गई। मृतकों में एक बालिका का शव बुधवार देर शाम को बरामद कर लिया गया था। वहीं दूसरे बच्चे के शव को आज सुबह ग्रामीणों ने गहरे पानी से ढूंढ निकाला गया। इस घटना से भडक़े ग्रामीणों ने सांकरा-सोमनी मार्ग में चक्काजाम कर दिया।

ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम पंचायत से सांठगांठ कर खनन माफियाओं ने मुरूम खुदाई कर गहरा गड्ढा बना दिया। जिससे दोनों मासूम की मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक सांकरा स्थित लाइवलीहुड कॉलेज के समीप स्थित मुरूम खुदाई से बने गड्ढे के पानी में खेलते हुए समीक्षा पसारे (6 साल) और डोमेन्द्र साहू (9 साल) डूब गए।

दोनों बच्चे गड्ढे में भरे पानी की गहराई को समझ नहीं पाए। समीक्षा पसारे मध्यप्रदेश के मंडला के पिपरिया गांव की रहने वाली है। उसके पिता सांकरा स्थित एक फैक्ट्री में मजदूर हैं। इसी तरह दूसरे मासूम डोमेन्द्र साहू भानपुरी का रहने वाला है। उसके भी पिता अश्वनी साहू एक निजी कारखाने में मजदूर हैं। इस बीच घटना की खबर के बाद ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया। सीएसपी अमित पटेल ने बताया कि दोनों मासूम बच्चों की पानी में डूबने से मौत हुई है। मामले की जांच चल रही है।

बताया जा रहा है कि मृतिका समीक्षा पसारे के पिता बेहद गरीब हैं। पुलिस ने शव को गृहग्राम पहुंचाने के लिए वाहन मुहैया कराया है। घटना से ग्राम पंचायत के पदाधिकारियों के खिलाफ ग्रामीण गुस्से में है। खनन माफियाओं के कारगुजारियों के कारण अनावश्यक तौर पर एक गड्ढा खोदा गया। जिससे यह हादसा हुआ।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!