रायगढ़: कलेक्टर बंगला परिसर में अज्ञात युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। इसकी जानकारी सुबह कलेक्टर परिसर में तैनात सुरक्षाकर्मियों को मिली तो उन्होंने तत्काल इसकी सूचना कलेक्टर भीम सिंह को देते हुए घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है।

घटना बुधवार की रात की है। गुरुवार की सुबह रोज की तरह कलेक्टर भीम सिंह के बंगले में डयूटीरत नगर सैनिक की टुकड़ी सुरक्षा व अन्य व्यवस्था की जायजा लेते हुए परिसर का भ्रमण कर रही थी। भ्रमण के दौरान कलेक्टर परिसर के पीछे पहुंचे नगर सैनिको की नजर पेड़ पर लटके युवक पर पड़ी। जो फांसी के फंदे पर झूल रहा था। नगर सैनिकों ने तत्काल इसकी सूचना कलेक्टर भीम सिंह व सुरक्षा में तैनात मुख्य अधिकारी को दी। साथ ही नगर सैनिकों ने घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। नगर सैनिकों की सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची।

कोतवाली पुलिस ने युवक की जानकारी जुटाने के लिए आसपास के लोगों को बुलाकर लाश की शिनाख्ती भी की पर परिसर के आसपास रह रहे लोग ने युवक की शिनाख्ती नहीं कर पाए। काफी देर तक पुलिस युवक की शिनाख्ती का प्रयास करते रही पर युवक के बारे में जानकारी न मिलने पर उन्होंने शव का पंचनामा कर उसे फांसी के फंदे से उतारकर । पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कालेज के मर्च्युरी कक्ष में सुरक्षित रखवा दिया है।

जिले में सबसे सुरक्षित माने जाने वाले कलेक्टर बंगले के परिसर में अज्ञात युवक के घुसकर इस तरह आत्महत्या करने को लेकर सुरक्षा में बड़ी चूक नजर आ रही है। आशंका जताई जा रही है कि रात में युवक कलेक्टर बंगले के परिसर में पीछे सूनसान इलाके से बाउंड्रीवाल में कूदकर आया होगा और पेड़ में फांसी लगा ली होगी। कोतवाली पुलिस युवक की शिनाख्ती के लिए जिले के सभी थानों में संपर्क कर रही है और लापता युवकों की जानकारी मंगा रही है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!