रायपुर। रायपुर-दुर्ग जिले के सीमा क्षेत्र में गो-तस्करी का बड़ा मामला सामने आया है। गोसेवकों ने कुम्हारी नाका में गोवंशों से भरा कंटेनर पकड़ा है। बताया जा रहा है कि कंटेनर में लगभग 80 गोवंश बंद थे। लगभग 10 की मौत हो गई है, जबकि कई के पैर टूटे हुए हैं।

बताया जा रहा है कि कंटेनर की पहचान छिपाने के लिए नकली नंबर प्लेट लगाई गई थी। गोसेवकों ने कंटेनर को पकड़ने के बाद जरवाय स्थित गोठान में मवेशियों को लाया गया। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस समेत गोसेवक मौके पर मौजूद हैं। कुम्हारी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दरअसल, यह मामला मंगलवार देर रात का है। जानकारी के अनुसार गोसेवकों ने सिमगा से कुम्‍हारी तक पीछाकर गोतस्‍करों के कंटेनर पकड़ा है। गोसेवकों ने कुम्‍हारी टोलनाका पर कंटेनर को रुकवा कर लिया। कंटेनर को खोलकर देखा गया तो उसमें 80 गोवंश बरामद किया गया, जिनकों जरवाय स्थित गोठान में भेज दिया गया। वहीं कंटेनर में ठूंस-ठूंस कर भरे जाने से 10 गोवंशों की मौत हो चुकी थी। कुम्हारी पुलिस इस संबंध में केस दर्ज जांच शुरू कर दी है।इधर, गो-तस्करी का मामला सामने आने के बाद गोसेवकों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। गोसेवकों के प्रदर्शन से बिलासपुर रोड पर ट्रैफिक जाम हो गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!