राजनांदगांव: राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव इलाके में जंगली सुअर के हमले से एक ग्रामीण की मौत हो गई। वहीं दो लोग गंभीर रुप से घायल है। दोनों ही घटना आसपास लगे दो अलग-अलग गांव की है।

जानकारी मुताबिक ग्राम बननवागांव में रहने वाले 50 वर्षीय हेमलाल रावटे सोमवार सुबह 8 बजे अपने खेत की फसल देखने गए थे। तभी धान की फसल के बीच छिपे एक जंगली सुअर ने उन पर हमला कर दिया। हमला इतना भयानक था कि हेमलाल के सीने, पेट और हाथ-पैर को सुअर ने बुरी तरह काट डाला। जिससे हेमलाल की मौके पर ही मौत हो गई। इसके कुछ ही देर बाद सुअर पास के ही ग्राम मन्होरा पहुंच गया, जहां खेत में टहल रहे दो भाई प्रकाश साहू और गोपाल साहू पर भी सुअर ने हमला कर दिया। जिसमें दोनों को गंभीर चोंटे आई है। जिन्हें इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में दाखिल किया गया है। दोपहर में मृतक हेमलाल के शव का पीएम कराकर परिजनों केा सौंपा गया। इधर सुअर के हमले से ग्रामीण की मौत के खबर के इलाके में दहशत का माहौल है। ग्रामीणों के द्वारा वन अमले को सूचना दी गई। जिसके बाद वन विभाग की टीम निगरानी कर रही है।

विधायक ने प्रभावित परिवार से की मुलाकात


इधर घटना की जानकारी के बाद खुज्जी विधायक छन्नी साहू मृतक हेमलाल रावटे के घर पहुंची। जहां उन्होंने परिजनों से मुलाकात की। मृतक के परिवार को 25 हजार रुपए का मुआवजा तत्काल दिलाने वन अफसरों को निर्देश किया। इधर वन विभाग की टीम जंगली सुअर को पकड़ने का भी प्रयास कर रही है। लेकिन इसमें सफलता मिलना मुश्किल लग रहा है। सुअर लगातार घने हिस्सों में छिप रहा है। आसपास के ग्रामीणों को भी सर्तक किया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!