दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में घायल महिला नक्सली कमांडर की मौत हो गई है। उसका नाम कुमारी ऐ उर्फ दिरदो सपना है। वह एरिया CNM कमांडर और केरलापाल एरिया कमेटी की सदस्य थी। जिस पर 5 लाख रुपए का इनाम था।

दरअसल, मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने के बाद उसके साथी उसे घटना स्थल से उठाकर अपने साथ लेकर चले गए थे। जंगल में नक्सलियों की मेडिकल टीम उसका इलाज कर रही थी। लेकिन महिला नक्सली दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने उसके शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया है।


20 सितंबर को मुठभेड़ में 12 लाख रुपए की तीन इनामी महिला नक्सलियों को पुलिस ने ढेर कर दिया था। पुलिस ने दो नक्सलियों के शव बरामद किए थे। जिनकी पहचान मिलिशिया कमांडर इन चीफ और ACM (एरिया कमेटी मेंबर) कुमारी लक्खे ( 5 लाख इनामी) और मंगली पदामी (2 लाख इनामी) के रूप में हुई।



मुठभेड़ के दिन अरनपुर थाना क्षेत्र के ककाड़ी, नहाड़ी, हिड़मा और छोड़े हिड़मा गांव के जंगलों में 40 लाख रुपए का इनामी नक्सली कमांडर चैतू भी मौजूद था। जंगल में ट्रेनिंग कैंप बनाया गया है, जहां नए युवाओं को ट्रेनिंग दी जा रही है। इसी सूचना पर DRG और बस्तर फाइटर्स फोर्स की टीम सर्चिंग पर निकली थी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!