कोरबा। प्यार के झूठे जाल में फंसा कर थर्ड जेंडर किन्नर की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करते, उसे शादी करने का झांसा देकर अनेकों बार संबंध बनाने व उसकी कमाई के पैसों से अपनी जरूरत पूरी करने वाले पीताम्बर की तलाश जारी है। पुलिस एक माह से आरोपी की तलाश में जमीन-आसमान एक किये हुए है लेकिन उसे जमीन खा गई या आसमान निगल गया,पीताम्बर का कहीं कुछ पता नहीं चल पा रहा है। बालको थाना प्रभारी निरीक्षक अभिनवकान्त सिंह ने बताया कि हर संभावित ठिकानों पर दबिश देकर गिरफ्तारी का प्रयास लगातार किया जा रहा है,जल्द ही सफलता मिलेगी।

बता दें कि मामला बालको थाना क्षेत्र अंतर्गत का है। यहां निवासरत एक थर्ड जेंडर से पीतांबर बंजारे पिता धनसाय बंजारे 27 वर्ष ग्राम मुड़वाभाटा, थाना कोसिर जिला सारंगढ़ ने दिसम्बर 2019 में रायपुर में मुलाकात के दौरान जान-पहचान बढ़ाना शुरू किया। दोनों के बीच मोबाइल पर बातचीत होती रही और जान पहचान का फायदा उठाकर 30 जुलाई 2023 को मिलने के लिए बालको आया व शादी करूँगा कहकर भावनात्मक रूप से भरोसे में लिया और इच्छा के विरुद्ध संबंध स्थापित किया। इसके बाद यह सिलसिला चलता रहा लेकिन समय गुजरने के साथ पीतांबर के प्रस्ताव में बदलाव आने लगा और उसने धमकी देकर संबंध बनाना शुरू कर दिया। वह मारपीट,गाली-गलौच पर भी उतारू होने लगा। 2 अप्रैल 2024 को शादी की बात पर गाली-गलौज करते हुए हाथ-मुक्का से मारपीट किया और जान से मारने की धमकी दी एवं जबरन संबंध फिर स्थापित किया। पीड़िता ने किसी तरह हिम्मत जुटाकर पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट 18 मई को बालको थाना में दर्ज कर दी। आरोपी के विरुद्ध धारा 294, 323, 506, 377 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है। आरोपी की गिरफ्तारी आज तक नहीं हो सकती है।

इस मामले में पीड़िता किन्नर ने बताया कि घटनाक्रम के दौरान पीतांबर ने थोड़ा-थोड़ा करके लगभग 15 लाख रुपए भी उससे ले लिया। घर बनाने, गाड़ी खरीदने और घरेलू काम के नाम से पीतांबर ने रकम पीड़िता की भावनाओं से खेलते हुए हासिल की और अपने लिए खर्च किया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!