रायपुर:  रायपुर पुलिस ने विभिन्न कॉलोनियों में नकदी, सोना-चांदी और कीमती सामान की चोरी करने वाले एक अंतरराज्यीय चोर/नकबजन गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह के मास्टरमाइंड किरन बबन पाटिल सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपियों की पहचान किरन बबन पाटिल (35) और संदीप लक्ष्मण भोसले (36) के रूप में हुई है, जो महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से चांदी के जेवरात, नकदी, टाटा हैरियर कार, स्कूटी, पिस्टल, कारतूस और अन्य औजार बरामद किए हैं। कुल बरामदगी की कीमत 15 लाख रुपये आंकी गई है। किरन पाटिल पहले से ही चोरी, लूट, मारपीट और गांजा तस्करी जैसे मामलों में जेल जा चुका है। वह अपने पुराने साथियों के साथ मिलकर रायपुर जिले के श्रीराम हेरिटेज और कुशाभाउ ठाकरे कॉलोनी में रेकी कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। प्रकरण का खुलासा तब हुआ जब 29 सितंबर 2024 को हनुमान प्रसाद दुबे ने थाना सिविल लाइन्स में अपने घर से 1.82 लाख रुपये और पड़ोसी सुरेश बिजलानी के घर से सोना-चांदी व डायमंड के आभूषण चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और सीसीटीवी फुटेज और मुखबिरों की मदद से आरोपियों को धमतरी जिले के ग्राम छाती से गिरफ्तार किया।

पुलिस की टीम द्वारा आरोपियों से पूछताछ में चोरी की घटनाओं की पूरी साजिश का खुलासा हुआ। आरोपी किरन पाटिल ने बताया कि वह अपनी दूसरी पत्नी के साथ ग्राम छाती में रह रहा था और अपने साथियों के साथ मिलकर रायपुर में चोरी की योजना बनाई थी।

पुलिस की इस कार्यवाही में थाना सिविल लाइन्स और एसीसीयू की टीम ने अहम भूमिका निभाई।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!