कोरबा। वेदांता समूह की कंपनी भारती एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड बालको के गेट के समक्ष बिना पूर्व सूचना के अवैधानिक रूप से धरने पर बैठे कुछ कामगारों को पुलिस प्रशासन ने हटाया है।

बताया गया है कि भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) से सम्बद्ध कर्मचारी अवैधानिक रूप से धरने पर बैठकर आवागमन में अवरोध उत्पन्न कर रहे थे। इस अवरोध से आपातकालीन वाहनों एम्बुलेंस, फायर बिग्रेड और अन्य का आवागमन अवरुद्ध हुआ है।श्रम न्यायालय एवं स्थानीय प्रशासन के आदेश की अवेहलना करते हुए एक बार फिर बालको संयंत्र के प्रचालन कार्य को रोकने की कोशिश की गयी। पुलिस प्रशासन द्वारा हटाए जाने के उपरांत सोशल मीडिया का दुरुपयोग करते हुए अफवाह फैलाने की कौशिश की जा रही है।

इस पूरे प्रकरण से ऐसा लगता है कि कर्मचारियों को बरगलाकर बालको क्षेत्र की औद्योगिक शांति और कानून व्यवस्था को छिन्न भिन्न करने का षड्यंत्र किया जा रहा है।बालको संयंत्र निरंतर चलने वाला उद्योग है उत्पादन में बाधा आने पर विभिन्न मशीनों के अलावा संयंत्र में कार्य करने वाले लोगों को अपूरणीय क्षति होगी। औद्योगिक अशांति उत्पन्न होने से किसी भी तरह की अप्रिय घटना होने की आशंका है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!