बलरामपुर: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष सिराजुद्दीन कुरैसी तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव रेशमा बैरागी के निर्देशानुसार आज विश्व योग दिवस के अवसर पर तालुका विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष आलोक कुमार अग्रवाल द्वारा सुबह 7:00 बजे 30मिनट तक योग कर लोगो को योग के लाभ को बताते हुए प्रतिदिन योग करने की सलाह दी गईं।

इस योग शिविर में व्यवहार न्यायालय के कर्मचारी , अधिवक्ता तथा पीएलवी सभी ने योग शिविर का लाभ लिया। मौके पर अध्यक्ष के साथ एसडीएम तथा न्यायालय कर्मचारी में कृष्ण एक्का, हरिशंकर, कल्याण सेन,अधिवक्ताओं में एच.पी. यादव, जे.बी.पटेल, आरपी कनौजिया , केएन यादव, एसके पटेल, कंचनलता कुशवाहा, रामबरत पटेल तथा पीएलवी नेहा कुशवाहा उपस्थित थे ।

बलरामपुर: डी.ए.वी. एम.पी.एस. पतरातु में अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। योग प्रभारी गुड्डू कुमार पटेल एवं सहायक प्रभारी मुकेश गुप्ता की निगरानी में बच्चों को योग करवाया गया, जिसमें विद्यालय के समस्त शिक्षक भी शामिल रहे।योग के अंतर्गत सूर्य नमस्कार, अर्द्धकटी चक्रासन, तड़ासन, शीर्षासन इत्यादि किया गया।कार्यक्रम के शुरूआती हिस्से में विद्यालय के प्राचार्य आशुतोष झा ने योग के महत्व पर प्रकाश डालते कहा कि योग हमारे दिनचर्या में अनिवार्य रूप से शामिल होना चाहिए। योग के माध्यम से न केवल शरीर के अंगों बल्कि मन, मस्तिष्क और आत्मा में संतुलन बनाया जाता है। तत्पश्चात् विद्यालय की शिक्षिका तारा कंसारी ने अपने संबोधन में बताया कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है। पूरे कार्यक्रम के दौरान बच्चों के दरम्यान योग के प्रति उत्साह का वातावरण बना रहा।

सीतापुर/रूपेश गुप्ता– अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सामुदायिक भवन सीतापुर में नगर पंचायत के जनप्रतिनिधियों सहित गणमान्य नागरिकों ने योग किया ब्लाक छेत्र के सभी शासकीय प्राथमिक माध्यमिक शाला रजौटी पेटला देवगढ़ सरगा गेरसा प्रतापगढ़ सहित सभी शालाओ के प्रांगण में संयुक्त रूप छात्र -छात्राओं को शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा विभिन्न प्रकार के योग कराया गया योग से कई प्रकार बीमारियों से बचने का उपाय भी बच्चों को बता कर नृत्य दिन अपने घरों में सुबह योग करने की बात कही योग दिवस के अवसर पर रजोटी शाला के बच्चों को विशेष भोजन के साथ मीठा स्वरूप सूजी का हलुवा दिया गया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!