बीजापुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाका में सुरक्षा बलों ने 01-01 लाख के ईनामी जनतानार सरकार अध्यक्ष सहित 07 माओवादी गिरफ्तार किए है।पुलिस पार्टी पर फायरिंग,  IED लगाने/ब्लास्ट करने, निर्माण कार्य में लगे वाहनों में आगजनी, रोड काटने, पाम्पलेट लगाने, लेवी वसुली जैसे घटनाओ में थे शामिल।

दरअसल जिले में चलाये जा रहे माओवादी विरोधी अभियान के दौरान थाना भैरमगढ के द्वारा की गई अलग- अलग कार्यवाही में  07 माओवादियों को पकड़ा गया । थाना भैरमगढ से डीआरजी, थाना भैरमगढ का बल माओवादियों के द्वारा तेदुपत्ता वसुली, लेवी वसुली की ग्रामीणों के साथ अलग अलग स्थानों पर मीटिंग लेने की सूचना पर केशकुतुल, तुरेनार की ओर निकली थी । संयुक्त पार्टी के द्वारा केशामुण्डीपारा केशकुतुल, सुराखाड़ा केशकुतुल एवं तुरेनार से कुल 07 माओवादियों को भागते हुऐ घेराबंदी कर पकड़ा  । पकड़े गये माओवादियों से मेमोरण्डम  के आधार पर अवैध विस्फोटक सामग्री, टंगिया, माओवादी प्रचार प्रसार की सामग्री, पाम्पलेट बैनर आदि बरामद किया गया।

पकड़े गये माओवादी थाना भैरमगढ क्षेत्रान्तर्गत जल जीवन मिशन के तहत् पाईप लाईन बिछाने के कार्य में लगी जेसीबी वाहन में आगजनी  की घटना,  17 मई 2023 को भैरमगढ़ ओडसा पदमपारा डेम के पास वाहन में आगजनी की घटना,  19 अप्रैल 2024 को लोकसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा में लगी पुलिस पार्टी पर चिहका के पास IED विस्फोट करने की घटना,  21 अप्रैल 2024 को केशकुतुल के जंगल में पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने की घटना, दिनाक 25 अप्रैल 2024 को केशामुण्डीपारा केशकुतुल के पास पुलिस पार्टी पर IED विस्फोट करने की घटना में शामिल थे ।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!