भिलाई: भिलाई के तालपुरी सोसायटी में पीएचई इंजीनियर के घर लाखों की चोरी का मामला सामने आया है। इंजीनियर के घर से 2 लाख रुपए कैश और लगभग 12 लाख रुपए से अधिक के जेवर चोरी की गई है। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक तालपुरी ए ब्लॉक ट्युलिप 316 लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग (पीएचई) के इंजीनियर शंकर धकाते (60 वर्ष) का घर है। वो महासमुंद जिले में पीएचई विभाग में प्रभारी कार्यपालन अभियंता के पद पर पदस्थ हैं। उन्होंने रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनके मुताबिक 25 अक्टूबर को वो घर में ताला लगाकर अपने परिवार के साथ महासमुंद गए थे। वहां वो अपने शासकीय आवास में ठहरे थे। 29 अक्टूबर को प्रार्थी के भाई देवनाथ धकाते ने फोन करके बताया कि घर का ताला टूटा हुआ है। इसके बाद शंकर धकाते महासमुंद से वापस अपने घर लौटे। उन्होंने देखा कि घर के मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। अंदर आलमारी का लॉकर टूटा है और सारा सामान बिखरा पड़ा है।

पुलिस को दी जानकारी में धकाते ने बताया कि उनकी पत्नी के पर्स में 1 लाख रुपए और लॉकर में एक लाख रुपए कैश रखे हुए थे। इसके साथ ही लॉकर में 7 तोले का मंगलसूत्र, 5 तोले की 4 चुड़ी, तीन तोले का दो कंगन, 1.25 तोले की चंद्र कड़ी, 2 तोले का झुमका, 1 तोले की नथनी व काली पोत, 1 तोले की चेन, 2 तोले की 2 अंगूठी, 2 तोले के नेकलेस सहित कुल 24 तोला सोना और चांदी का सामान था जिसमें एक प्लेट, एक गिलास छोटा, करवंडा और इत्र दानी, तीन जोड़ी पायल की चोरी हुई है।

भिलाई नगर पुलिस के मुताबिक प्रार्थी ने बताया कि उसके यहां 2 लाख रुपए नगद और सोने चांदी के जेवर जिसकी कीमत लगभग 76000 रुपए है की चोरी हुई है। इस तरह पुलिस इस चोरी को मात्र 2 लाख 76 हजार रुपए की बता रही है। जबकि आज के बाजार भाव में ही सोने सोने के जेवर की कीमत 12 लाख रुपए से अधिक है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!