कोरिया: छत्‍तीसगढ़ के कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ व जनकपुर क्षेत्र में देर रात जंगली भालू के हमले में अलग-अलग हमले में तीन ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गए है।

जानकारी के अनुसार मनेंद्रगढ़ वनपरिक्षेत्र के ग्राम चनवारीडांड़ में मंगलीबाई(55) अपने घर पर गहरी नींद में सो रही थी।इस दौरान करीब ढाई बजे बाहर सामान गिरने जैसी आवाज आई। जिससे महिला दरवाजा खोलकर बाहर निकली। वैसे ही एक मादा भालू और दो शावकों ने हमला कर दिया। जिससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई हैं। महिला को घायल अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनेंद्रगढ़ में भर्ती कराया गया है।

दूसरी घटना में ग्राम पंचायत पाराडोल में बीती रात करीब 11. 30 बजे भालू बाड़ी में पहुंच गए। जिससे बुजुर्ग बाबूलाल(59) भालुओं को भगाने बाड़ी की ओर चला गया। इसी बीच भालुओं ने बुजुर्ग पर हमला कर दिया। जिससे गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल बैकुंठपुर में भर्ती कराया गया है। जहां बुजुर्ग का इलाज चल रहा है।

तीसरी घटना जनकपुर क्षेत्र के माड़ीसरई की है। यहां के ग्राम कर्री चुनियापारा निवासी हीलाल अहिरवार(45) शाम को लोटा लेकर शौच जाने निकला था। उसी समय रास्त में मादा भालू और शावकों ने हमला कर दिया। जिससे ग्रामीण के जांघ, सिर और बाएं हाथ में गंभीर चोट लगी है। मामले में परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जनकपुर में भर्ती कराया है। जहां घायल ग्रामीण का इलाज चल रहा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!