जगदलपुर: संभाग मुख्यालय जगदलपुर के एकमात्र मेडिकल मेडिकल कॉलेज का एक चौंकाने वाला वीडियो वायरल हो रहा है । जिसमें एक मरीज बिस्तर पर लेटा हुआ है और उसे ग्लूकोज चढ़ाया गया है ।तभी ग्लूकोज बोतल के स्टैंड से एक चूहा नीचे उतरता है और मरीज के नस में लगी पाइप को कुतर देता है । इस दौरान एक और चूहा नीचे उतर कर उस पाइप से बहने वाले ग्लूकोज को पीने लगता है।

इस पूरी घटना को बगल के बिस्तर पर भर्ती दूसरे मरीज के परिजन ने अपने मोबाइल पर कैद कर लिया। दरअसल यहां चूहों के आतंक से न केवल मरीज बल्कि स्टाफ और डॉक्टर सभी त्रस्त हैं । दिन में भी इन दिलेर चूहों की निडरता देखी जा सकती है ।इन्हें खत्म करने के लिए 10 दिन पहले एक टेंडर बुलवाया गया जिसमें एक कम्पनी ने 10 लाख रुपयों में सभी चूहों का खात्मा करने का काम लिया है । बीते 10 दिनों में लगभग 12 सौ चूहे मारे जा चुके हैं ।

इस मामले में मेडिकल कालेज के प्रबंधन टिंकू सिन्हा से फोन पर हुई बातचीत में उन्होंने मामले में सफाई देते हुए कहा कि चूहों की समस्या काफी बढ़ी हुई है और इसी वजह से चूहों की सफाई के लिए एक निजी कंपनी को इसका टेंडर भी दिया गया है. अब तक 1200 चूहे मारे गए हैं , लेकिन इनकी संख्या काफी है ।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!