जशपुर: गौ मांस बेचते हुए एक ग्रामीण को पुलिस ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम सिटोंगा की है। कोतवाली प्रभारी रविशंकर तिवारी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि इस गांव में रंजित टोप्पो अपने घर से गौ मांस बेच रहा है। सूचना पर पुलिस टीम ने छापामार कर ग्रामीण के घर की तलाशी ली। इस दौरान प्लास्टिक में बंधा हुआ गौ मांस जब्त किया। मामले में कार्रवाई करते हुए कोतवाली पुलिस ने आरोपित को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि पूछताछ में आरोपित ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। उसके विरुद्ध अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। घटना पर बजरंग दल ने नाराजगी जताई है। बजरंग दल कार्यकर्ता राहुल गुप्ता ने कहा कि शहर और इसके आसपास गौ मांस बेचने की घटनाएं लगातार उजागर हो रही हैं। यह सही नहीं है। उन्होंने कहा कि गौ मांस खरीदने और बेचने वालों को यह समझना होगा कि उनके इस कृत्य से पूरे समाज की व्यवस्था प्रभावित होती है।

उन्हें दूसरे धर्मों की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। बजरंग दल ने कोतवाली पुलिस द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई पर भी संतोष जताया है। जानकारी के लिए बता दें राजनीतिक और सामाजिक रूप से गौ हत्या, गौ तस्करी जशपुर में बेहद संवेदनशील मामला माना जाता है। इन विषयों को लेकर पूर्व में कई बार विवाद की स्थिति बन चुकी है। हालांकि पुलिस प्रशासन की सक्रियता के कारण स्थिति को समय पर नियंत्रित कर लिए जाने से अप्रिय स्थिति उत्पन्न नहीं हो सकी है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!