रायपुर: छत्‍तीसगढ़ में भीषण गर्मी के साथ ही मौसम का मिजाज भी थोड़ा बदलने लगा है। शनिवार को दोपहर भर तपाने के बाद शाम को आंशिक रूप से बादल छाए और हवाएं भी चली। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों में भी प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में अंधड़ के साथ ही हल्की बारिश के आसार है।

अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अभी मानसून की रफ्तार काफी धीमी है और अभी तक मानसून केरल भी नहीं पहुंचा है, ऐसे में प्रदेश में भी मानसून विलंब हो सकता है। इसके चलते रायपुर में 16 जून को आने वाला मानसून 20 जून तक प्रवेश कर सकता है

सुबह से ही अब गर्म हवाएं चलने लगी है,जो दोपहर को तेज धूप के साथ और बढ़ जाती है,इसके साथ ही रात में भी तपिश बढ़ गई है। शनिवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य रहा। साथ ही न्यूनतम तापमान 31.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि स्थानीय प्रभावों से मौसम का मिजाज थोड़ा बदल रहा है और आने वाले दो दिनों में प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में अंधड़ के साथ हल्की वर्षा के भी आसार है। अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!