कोरबा। जिले के बालकोनगर थाना क्षेत्र के डुग्गूपारा क्षेत्र में उस वक्त शोक की लहर दौड़ गई जब अपने दोस्तों के साथ नदी में नहाने गया एक 11 वर्षीय बालक पानी में बह गया। मासूम बच्चे की खोजबीन में पुलिस लगी हुई है लेकिन सफलता नहीं मिली है। बच्चे के पानी में बह जाने से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

बालकोनगर थाना क्षेत्र के डुग्गुपारा क्षेत्र में रहने वाले राजकुमार विश्वकर्मा ने यह कभी सपने में भी नहीं सोचा था, कि उसका पुत्र उसे यूं छोड़कर चला जाएगा। अपने तीन साथियों के साथ नदी की तरफ गया 11 वर्षीय दीपक विश्वकर्मा पानी की तेज धारा में बह गया, पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। कल शाम की ही बात थी कि आपस में गहरे दोस्त 4 बच्चे अच्छे खासे घर के पास कैरम खेल रहे थे। अचानक उन्होंने नदी में नहाने की प्लानिंग की और उस ओर निकल गए। घर पर उन्होंने यह नहीं बताया था। मैना पकड़ने के इरादे से वे चारों घर से दूर नदी की ओर चले गए। इनमें से 3 बच्चे तो घर लौट आए पर 11 साल का उनका चौथा दोस्त गायब था। काफी खोजबीन के बाद पुलिस को खबर किया गया। पुलिस ने भी उस बालक की तलाश में सारी ताकत झौंक दी पर वह नहीं मिला। घर सुरक्षित लौटे 3 बालक कभी उसके तालाब में डूब जाने की बात करते तो कभी कुछ और। आखिर पुलिस ने एक युक्ति इस्तेमाल की और बच्चों को लजीज चॉकलेट देने का लालच दिया। चॉकलेट की बात सुनते ही बच्चों ने बताया कि वे चारों तालाब नहीं, बल्कि नदी चले गए थे। जहां वे नहाने की तैयारी कर ही रहे थे कि दीपक का पैर फिसल गया और वह नदी में गिर गया। उन्होंने उसे तेज धारा में बहते देखा और डर कर घर लौट आए।
दीपक के पानी में डूब जाने की सूचना पाकर उसका पूरा परिवार मातम में डूब गया है। घर के सभी लोग बिलखने लगे।

बालकोनगर थाना में पदस्थ एएसआई लक्षण खूंटे ने बताया कि 15 जुलाई की रात करीबन 11 बजे परिजनों द्वारा थाना में इसकी सूचना दी गई।उसके बाद रात में ही बच्चों के बयान के आधार पर पुलिस मासूम की तलाश में जुटी हुई,आज पूरे दिन तलाश के बाद बच्चे का कहीं भी पता नहीं चला। अभी तक सफलता नहीं मिली है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!