दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के एक गांव में उल्टी-दस्त से 2 ग्रामीणों की मौत हो गई है। जबकि 20 से ज्यादा ग्रामीण बीमार बताए जा रहे हैं। मामले की जानकारी मिलते ही मेडिकल टीम को मौके के लिए भेजा गया है। डॉक्टर्स ग्रामीणों का इलाज कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि, कुछ ग्रामीणों को जिला अस्पताल रेफर करने की तैयारी है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने जांच के बाद सारी जानकारी देने की बात कही है।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार की देर रात नक्सल प्रभावित बड़े गुडरा गांव के कवासी पारा की रहने वाली महिला लख्मी कोशा और वेल्ली जोगा की मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि दोनों को उल्टी-दस्त की शिकायत थी। मौत के बाद जानकारी स्वास्थ्य विभाग की टीम को दी गई। सुबह आनन-फानन में मेडिकल स्टाफ को गांव भेजा गया है। जब टीम जांच की तो पता चला कि, इस गांव में 20 से ज्यादा ग्रामीण बीमार हैं।

कुछ की हालत गंभीर है। अधिकांश को उल्टी-दस्त की शिकायत है। फिलहाल डॉक्टर्स एंबुलेंस के माध्यम से बीमार ग्रामीणों को दंतेवाड़ा जिला अस्पताल भेजने की तैयारी कर रहे हैं। जिला अस्पताल में डॉक्टरों को भी व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने कहा है कि, पहले सभी ग्रामीणों का इलाज हो जाए उसके बाद ही सारी जानकारी दी जाएगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!