कवर्धा: जिले की कवर्धा और पांडातराई पुलिस ने चिटफंड कंपनी के 03 आरोपी डायरेक्टर को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पुलिस अधीक्षक डॉ लाल उमेद सिंह ने बताया कि आरोपियों द्वारा आम जनों को किस्त एवं एक मुस्त पैसा जमा कराकर अधिक ब्याज देने का लुभावना वादा कर धोखाधड़ी किया और रकम देने का समय आया, तब ऑफिस बन्द कर फरार हो गए। आरोपियों ने जिले के थाना सिटी कोतवाली एवं थाना पांडातराई क्षेत्र के 3316 जमाकर्ताओं से 6 करोड रुपए रकम दुगना करने के नाम पर जमा कराए थे और रकम वापसी का समय आया, तो आफिस बन्द कर फरार हो गए।आरोपियों के विरुद्ध धारा-420, 406, 34 धारा-3,4,5, इनामी चिटफंड एवं धन परिचालन अधिनियम एवं छत्तीसगढ़ के निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम की धारा-10 के तहत कार्यवाही की जा रही है।

सिटी कोतवाली में वर्ष 2015 व थाना पांडातराई में वर्ष 2017 में रोज वैली होटल एंड इंटरटेनमेंट लिमिटेड कंपनी के विरुद्ध आमजनों को रकम दोगुना करने के नाम पर पैसा जमा करा समय पूर्ण होने पर रकम वापस ना करने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। जिस पर थानों में दर्ज चिटफंड के प्रकरण के आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने टीम बनाकर अलग-अलग राज्यों में भेजा गया था।

इस दौरान चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर आरोपी (1) गौतम कुंण्डू, (2)सिबामोय दत्त,(3) अशोक साह कोलकाता के जेल में निरुद्ध है, की सूचना पर तत्काल पुलिस टीम के द्वारा माननीय न्यायालय कबीरधाम से अनुमति प्राप्त कर कोलकाता में प्रोडक्शन वारंट में गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय कबीरधाम के समक्ष प्रस्तुत किया गया है और इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!