छत्तीसगढ़: बस्तर में पुलिस ने एक बार फिर गांजा की एक बड़ी खेप पकड़ी है। 3 लग्जरी कार से तस्कर 2 क्विंटल गांजा ओडिशा से मध्य प्रदेश लेकर जा रहे थे। जिन्हें छतीसगढ़ की कांकेर पुलिस ने पकड़ लिया है। बताया जा रहा है कि तस्करों के पास से बरामद गांजा की कीमत लगभग 20 लाख रुपए है। वहीं गिरफ्तार 4 तस्करों को न्यायालय में पेश कर जेल भी भेज दिया गया है। मामला कांकेर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कांकेर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी 3 लग्जरी कार में भारी मात्रा में गांजा की तस्करी हो रही है। तस्कर ओडिशा से गांजा की एक बड़ी खेप लेकर छत्तीसगढ़ के रास्ते होते हुए मध्य प्रदेश के ग्वालियर जाने वाले हैं। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने मंगलवार-बुधवार की देर रात कांकेर में तीन जगहों आतुरगांव, कुलगांव एवं घड़ी चौक पर मोबाइल चेक पोस्ट लगाया और आने-जाने वाली वाहनों की तलाशी ली गई।

इस बीच जगदलपुर की तरफ से आ रही 2 स्विफ्ट कार और एक टवेरा वाहन की एक के बाद एक कर तलाशी ली गई। जिनमें स्विफ्ट डिजायर की डिग्गी में 16 पैकेट में कुल 66 किलो गांजा भरा हुआ मिला। साथ ही दूसरी स्विफ्ट में 22 पैकेट में 62 किलो और टवेरा वाहन में 16 पैकेट में कुल 74 किलो गांजा बरामद किया गया। वहीं पुलिस ने इन तीनों वाहनों में सवार चार तस्कर संजय जाटव (34), दीपक शामंतों (39), योगेश अटेरिया (35) और कपिल चकोटिया (24) को गिरफ्तार किया है। ये चारों तस्कर ग्वालियर के रहने वाले हैं।

2 दिन पहले जगदलपुर में भी पकड़ाया था लाखों का गांजा
2 दिन पहले जगदलपुर में भी लग्जरी गाड़ी से गांजा की तस्करी करते हुए कुल 6 तस्करों को पकड़ा गया था। जिनके पास से कुल 124 किलो गांजा बरामद किया गया था। जिसकी कीमत करीब 12.40 लाख रुपए थी। ये सारे तस्कर भी ओडिशा से गांजा लेकर महाराष्ट्र जा रहे थे। जिन्हें जगदलपुर में ही गिरफ्तार कर लिया गया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!