भिलाई। हथखोज से तारकोल पिच लेकर बालको कोरबा के लिए निकले एक टैंकर में न्यू तीनदर्शन मंदिर सामने भीषण आग लग गई। कुछ ही मिनटों में पूरी टैंकर में आग लग गई और तारकोल पिच बहकर सड़क पर बहने लगा। सूचना पर नगर सेना की फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। घटना का कारण अज्ञात है।

जानकारी के मुताबिक टैंकर का चालक अमृतपाल सिंह हथखोज से गाड़ी लेकर बालको के लिए निकला था। वो टैंकर में डीजल भरवाने के लिए दुर्ग जा रहा था।पावर हाउस चौक के पास ही टैंकर से धुआं निकलने लगा। लेकिन, मार्केट और भीड़ वाला एरिया होने के कारण चालक किसी तरह से गाड़ी को लेकर तीन दर्शन मंदिर तक पहुंचा। वहां पहुंचते तक टैंकर में पूरी तरह से आग लग गई। तब चालक टैंकर से कूदकर भागा।आग लगने से टैंकर के चक्के ब्लास्ट होकर फटे। वहीं तारकोल पिच भी बहकर सड़क और बगल की नाली तक पहुंच गया। पास में ही एक कार का शो रूम था। आग को बढ़ता देखकर शो रूम के कर्मचारियों ने गाड़ियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। सूचना पर पहुंची नगर सेना की फायर ब्रिगेड ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग को बुझाया।

बताया जा रहा है कि पुराने टायर को रासायनिक क्रिया से तारकोल पिच बनाया जाता है और कंपनियों में ईंधन के रूप में इसका इस्तेमाल किया जाता है।

– बुझाने में लगे दो दमकल वाहन, हथखोज से बालको कोरबा के लिए निकला था टैंकर

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!