रायपुर: झारखंड के सियासी संकट पर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है। हिमाचल प्रदेश दौरे पर रवाना होने से पहले मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, झारखंड के विधायक रायपुर आए हैं। भारतीय जनता पार्टी जिस तरह से हार्स ट्रेडिंग कर रही है। पश्चिम बंगाल में तीन विधायक पकड़े गए थे। और अभी जिस प्रकार से चर्चा चल रही है कि चुनाव आयोग ने कोई पत्र दिया है, और एक सप्ताह हो गया है राजभवन ने अभी तक चुनाव आयोग की चिट्ठी नहीं खोली है यानी कुछ योजना बनाई जा रही है। इसका मतलब है कि भीतर खाने में कुछ पक रहा है| ऐसी स्थिति में विधायकों की सुरक्षा के लिए वो छत्तीसगढ़ में आए हैं। यहां रिसार्ट में हैं। खबरों के अनुसार आज झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमत सोरेन आज रायपुर आएंगे।

इससे पहले राजनीतिक संकट के बीच सत्ता बचाने के लिए झारखंड की सरकार छत्तीसगढ़ की शरण में है। तोड़फोड़ की आशंका को देखते हुए वहां से सत्तारुढ़ संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के 32 विधायकों को मंगलवार की शाम को रायपुर लाया गया है। विशेष विमान से यहां लाए गए सभी विधायकों को कड़ी सुरक्षा के बीच तीन बसों में बैठाकर विमानतल से सीधे नवा रायपुर स्थित मेफेयर रिजार्ट ले जाया गया।

पार्टी सूत्रों के अनुसार रिजार्ट में अभी उनके दो दिन (30 और 31 अगस्त) तक रुकने की व्यवस्था की गई है। झारखंड की स्थिति को देखते हुए इसमें बदलाव हो सकता है। प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के अनुसार विधायकों के साथ झारखंड प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और संतोष पांडे भी यहां आए हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!